PM के जम्मू दौरे से पहले बोले LG सिन्हा-शांति नहीं खरीदते,आतंकवाद को उखाड़ फेंकेंगे

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर प्रधानमंत्री का जम्मू हवाई अड्डे से पल्ली गांव जाने का कार्यक्रम है. इस दौरान वह जम्मू-कश्मीर के 30,000 से अधिक पंचायती राज संस्थान (पीआरआई) सदस्यों के अलावा देशभर में लगभग 700 पंचायतों को संबोधित करेंगे

न्यूज जंगल नेटवर्क, कानपुर : पीएम नरेंद्र मोदी जम्मू के लोगों के साथ 24 अप्रैल को पंचायती राज दिवस मनाएंगे. यह जानकारी जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने दी है. उन्होंने कहा कि इस दौरान एक बड़े समारोह का आयोजन किया जाएगा और पीएम मोदी विभिन्न विकास परियोजनाओं के अलावा हायड्रो प्रोजेक्ट्स का भी उद्धाटन करेंगे. 

उन्होंने कहा कि 2019 के पहले और बाद के जम्मू-कश्मीर में अंतर है. आज नीति आयोग जब राज्यों की सूची जारी करता है तो जम्मू कश्मीर का भी नाम होता है. कई क्षेत्रों में जम्मू-कश्मीर विकास कर रहा है. ट्रांसपेरेंसी के मामले में जम्मू कश्मीर अग्रणी राज्यों में से है. इस दौरान मनोज सिन्हा ने यह भी कहा कि हम शांति खरीदते नहीं हैं. हम जड़ों से आतंकवाद को खत्म करने में सक्षम हैं.    

70000 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की देंगे सौगात

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर प्रधानमंत्री का जम्मू हवाई अड्डे से पल्ली गांव जाने का कार्यक्रम है. इस दौरान वह -कश्मीर के 30,000 से अधिक पंचायती राज संस्थान (पीआरआई) सदस्यों के अलावा देशभर में लगभग 700 पंचायतों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी 70,000 करोड़ रुपये के इंडस्ट्रियल इन्वेस्टमेंट शुरू करने और दो बिजली परियोजनाओं सहित कुछ डेवेलपमेंट प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और नींव भी रख सकते हैं.

पल्ली गांव के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी दौरे को लेकर उत्साहित हैं, जो केंद्रशासित प्रदेश में पहली कार्बनफ्री सोलर पंचायत बनने के लिए तैयार है. पक्की सड़कों से लेकर हाल ही में शुरू की गई इलेक्ट्रिक बस सेवा तक, जम्मू से सिर्फ 17 किलोमीटर की दूरी पर स्थित इस गांव में एक एडवांस पंचायत घर, पुनर्निर्मित सरकारी हाईस्कूल भवन, एक नया तालाब और बेहतर खेल मैदान के साथ एक बड़ा परिवर्तन देखा जा रहा है. केंद्र सरकार के ‘ग्राम ऊर्जा स्वराज’ कार्यक्रम के तहत आदर्श पंचायत में 340 घरों को स्वच्छ बिजली उपलब्ध कराने के लिए कुल 6,408 वर्ग मीटर क्षेत्र में लगभग तीन सप्ताह के रिकॉर्ड समय में स्थापित किए जा रहे 500 केवी सौर संयंत्र पर युद्धस्तर पर काम चल रहा है.

अगस्त 2019 में -कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म होने और तत्कालीन राज्य के विभाजन के बाद सीमाओं के दौरे को छोड़कर यह मोदी का जम्मू कश्मीर का पहला दौरा होगा. उन्होंने 27 अक्टूबर, 2019 को राजौरी में और तीन नवंबर, 2021 को जम्मू संभाग के नौशेरा सेक्टर में सेना के जवानों के साथ दीपावली मनाई थी.

कश्मीर का उनका पिछला दौरा तीन फरवरी, 2019 को हुआ था. तब उन्होंने जम्मू, श्रीनगर और लद्दाख सहित सभी तीन क्षेत्रों का दौरा किया था और हजारों करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत की थी.

ये भी पढ़ें: खुशी दुबे का जेल के अंदर डांस करते वीडियो वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *