देश के पहले RAPIDX ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी, मेट्रो से भी सस्ता होगा किराया!

0

देश को पहला रैपिडेक्स ट्रेन (RapidX Train) मिलना जा रहा है. रैपिडेक्स ट्रेन (RapidX Train) के कॉरिडोर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) 20 अक्टूबर को गाजियाबाद के साहिबाबाद से करेंगे. मंगलवार शाम तक NCRTC की ओर से किराया दरें की घोषणा की जाएगी

News jungal desk :– देश की पहली रैपिडेक्स ट्रेन (RapidX Train) के कॉरिडोर का उद्घाटन होने जा रहा है । और इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) 20 अक्टूबर को गाजियाबाद के साहिबाबाद से करेंगे. पहले चरण के उद्घाटन के बाद इस ट्रेन का परिचालन साहिबाबाद से दुहाई तक होगा । पहले चरण के उद्घाटन के बाद साहिबाबाद से दुहाई तक 17 किलोमीटर लंबे ट्रैक पर इसका परिचालन होगा ।

सराय काले खां दिल्ली से गाजियाबाद होते हुए मेरठ तक 82 किलोमीटर लंबे कॉरिडोर के 17 किलोमीटर लंबे प्रथम खंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू करने के लिए जून में ही सेफ्टी क्लीयरेंस दे दिया गया था । इसके बाद से NCRTC की ओर से साहिबाबाद से दुहाई तक बिना यात्रियों के ही इसका परिचालन किया जा रहा था ।

PM मोदी दुहाई तक करेंगे सफर
मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैपिडेक्स कॉरिडोर का उद्घाटन करने के लिए 20 अक्टूबर को सुबह 11 बजे साहिबाबाद पहुंचेंगे. यहां से वह ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे इसके बाद वह टिकट लेकर ट्रेन में दुहाई तक सफर करेंगे, उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और एनसीआरटीसी के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे । और इसके बाद करीब 12 बजे वह गाजियाबाद के वसुंधरा में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे ।

मेट्रो से सस्ता होगा किराया
मालूम हो कि दिल्ली मेट्रे का DMRC का न्यूनतम किराया 10 रुपये और अधिकतम किराया 50 रुपये है. वहीं रैपिडेक्स ट्रेन का एक या दो दिनों में किराया दरों की घोषणा की जाएगी. माना जा रहा है कि रैपिडएक्स के प्राथमिकता खंड पर किराया दरें दो से ढाई रुपये प्रति किलोमीटर हो सकती हैं. हालांकि अधिकारिक रूप से अभी तय नहीं हुआ है.

यह भी पढ़े :किडयूरो प्री स्कूल में आयोजित किया गया डांडिया महोत्सव

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed