BJP की जीत, झांसी के मेयर पद पर 16 सीटों पर बनाई बढ़त, सपा-कांग्रेस का बुरा हाल

News Jungal Desk : उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव में मेयर पद पर भाजपा की पहली जीत झांसी से हुई है. झांसी से भाजपा उम्मीदवार ने कांग्रेस प्रत्याशी को हराकर मेयर पद पर जीत हासिल कर ली है ।

उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव में मेयर पद पर भाजपा की पहली जीत झांसी से हुई है. झांसी से भाजपा उम्मीदवार ने कांग्रेस प्रत्याशी को हराकर मेयर पद पर जीत हासिल कर ली है. मेयर पद के साथ-साथ नगर पंचायत पर भारतीय जनता पार्टी का दबदबा रुझानों में नजर आ रहा है. 17 मेयर पदों पर भाजपा 15 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं बहुजन समाज पार्टी एक सीट पर आगे चल रही है. जबकि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पीछे नजर आ रही है ।

गाजियाबाद नगर निगम में मेयर चुनाव में बीजेपी की सुनीता दयाल 58643 हजार वोट से आगे चल रही हैं. बीएसपी की निसारा खान दूसरे नंबर पर हैं. सपा की पूनम यादव तीसरे नंबर पर हैं.

मेरठ के वार्ड 53 शास्त्री नगर से निर्दलीय प्रत्याशी संजीव पुंडीर की पत्नी जीती. वार्ड 83 से रिजवान अंसारी, विजय वार्ड 27 प्रदीप वर्मा, लोकदल के विजय वार्ड 57 पल्लवपुरम से भाजपा प्रत्याशी विक्रांत ढाका जीते. वहीं 1515 वोटों से ऐतिहासिक जीत दर्ज की. मेरठ वार्ड 7 से बसपा के नरेश सैनी विजयी हुए.

यूपी निकाय चुनाव में 17 नगर निगमों के मेयर चुनाव में पहला नतीजा बीजेपी के पक्ष में आ गया है. झांसी से भाजपा के उम्मीदवार बिहारी लाल आर्य जीत गए हैं. बीजेपी 17 में से 16 सीटों पर आगे चल रही है. केवल आगरा में बसपा पीछे चल रही है.

UP Nikay Chunav Result 2023 Live: 16 मेयर सीटों पर भाजपा आगे

उत्तर प्रदेश शहरी स्थानीय निकाय चुनाव के लिए मतगणना जारी है. ताजा अपडेट के अनुसार, मेयर चुनाव में बीजेपी 17 में से 16 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि बसपा एक सीट पर आगे चल रही है. कांग्रेस और सपा अभी भी शून्य पर अटकी हुई है. इस बीच, 199 नगरपालिकाओं में से 158 से उपलब्ध रुझानों से पता चलता है कि भाजपा 65 पर, सपा 53 पर, बसपा 21 पर, कांग्रेस नौ पर और अन्य 10 सीटों पर आगे है. नगर पंचायत चुनाव में, कुल 544 पदों में से 305 सीटों के रुझान बताते हैं कि भाजपा 128 पर, सपा 119 पर, बसपा 29 पर, कांग्रेस 15 पर और अन्य 14 सीटों पर आगे चल रही है.

बीजेपी ने अयोध्या के इन वार्डों में हासिल की जीत

अयोध्या नगर निगम के जयप्रकाश नारायण वार्ड से भाजपा के अनिल सिंह पार्षद पद पर जीते. वीर सावरकर वार्ड से भाजपा के मनीष सिंह पार्षद पद पर जीते. पंडित दीनदयाल वार्ड से बसपा के विश्वजीत यादव पार्षद पद पर जीते.

Read also : यूपी नगर पंचायत चुनाव के रुझानों में सपा से आगे निकली बीजेपी जाने बाकी पार्टियों का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *