BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी की तुलना मीर जाफर से की

 लंदन में एक कार्यक्रम में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आरोप लगाया था कि भारतीय लोकतंत्र के ढांचे पर ‘बर्बर हमला’ हो रहा है. उन्होंने अफसोस जताते हुए कहा था कि अमेरिका और यूरोप समेत दुनिया के लोकतांत्रिक हिस्से इस पर ध्यान देने में नाकाम रहे हैं. इसके बाद से कांग्रेस सांसद भारतीय जनता पार्टी (BJP) के निशाने पर हैं

News jungal desk : लंदन में भारतीय लोकतंत्र के संबंध में की गई टिप्पणियों के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर हमलावर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मंगलवार को उन्हें मौजूदा भारतीय राजनीति का ‘मीर जाफर’ करार दिया है । और इसके साथ ही BJP ने कहा है कि उन्हें अपने बयानों के लिए माफी मांगनी ही होगी । और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता (BJP National Spokesperson) संबित पात्रा (Sambit Patra) ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए बोला है कि मीर जाफर ने जो किया था और नवाब बनने के लिए और जो राहुल गांधी ने लंदन में किया है वह बिल्कुल वही है ।

संबित पात्रा ने बोला , ‘शहजादा नवाब बनना चाहता है… आज के मीर जाफर को माफी मांगनी ही पड़ेगी.’ राहुल गांधी पर विदेशी धरती पर भारत का अपमान करने का आरोप लगाते हुए पात्रा ने दावा किया कि देश के खिलाफ बोलना कांग्रेस नेता के लिए बहुत साधारण बात है । उन्होंने बोला है , ‘ऐसा नहीं है कि राहुल गांधी बिना माफी मांगे निकल जाएंगे और माफी तो उन्हें मांगनी ही पड़ेगी, हम मंगवा कर रहेंगे । ’

BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि राफेल मामले में भी राहुल गांधी को माफी मांगनी पड़ी थी और आज उन्हें संसद में भी माफी मांगनी पड़ेगी.’ भाजपा प्रवक्ता ने बोला , ‘यह कहना गलत नहीं होगा कि राहुल गांधी वर्तमान में भारतीय राजनीति के मीर जाफर हैं.’ संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण गत सोमवार, 13 मार्च से शुरू हुआ है और तब से ही भाजपा राहुल गांधी द्वारा भारत के लोकतंत्र के बारे में लंदन में दिए गए बयान को लेकर माफी मांगने की मांग पर अड़ी हुई है । और जबकि कांग्रेस सहित कई विपक्षी दल अडाणी समूह से जुड़े मामले की संयुक्त संसदीय समिति (JPC) से जांच कराने पर जोर दे रहे हैं ।

गौरतलब है कि विपक्ष और सत्ता पक्ष के हंगामे के कारण पिछले सप्ताह लोकसभा में प्रश्नकाल और शून्यकाल की कार्यवाही बाधित रही और अन्य कामकाज भी नहीं हो सका है । सोमवार को भी दोनों सदनों में इन मुद्दों पर हंगामा हुआ और कोई कामकाज नहीं हो सका है । मालूम हो कि हाल ही में लंदन में एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि भारतीय लोकतंत्र के ढांचे पर ‘बर्बर हमला’ हो रहा है. उन्होंने अफसोस जताते हुए बोला था कि अमेरिका और यूरोप समेत दुनिया के लोकतांत्रिक हिस्से इस पर ध्यान देने में नाकाम रहे हैं ।

राहुल ने व्याख्यान में यह आरोप भी लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) भारत के लोकतांत्रिक ढांचे को नष्ट कर रहे हैं । और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष की इन टिप्पणियों से देश में एक नया राजनीतिक विवाद पैदा हो गया है । भाजपा जहां उन पर विदेशी धरती पर भारत को बदनाम करने और विदेशी हस्तक्षेप की मांग करने का आरोप लगा रही है । और वहीं कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विदेश में भारत की आंतरिक राजनीति का मुद्दा उठाने के कथित उदाहरण देते हुए सत्तारूढ़ पार्टी पर पलटवार कर रही है ।

Read also : सुप्रीम कोर्ट ने गैर-लाइसेंसी हथियारों को लेकर कड़ी ट‍िप्‍पणी की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *