बढ़े दाल के दाम तो बढ़ी गृहणियों की टेंशन, सरकार ने अपनाया टमाटर वाला उपाय

देश टमाटर के बाद अक्टूबर महीने में दाल के दाम में काफी बढ़ोतरी देखा गया है। बाजार में इन दिनों चने का दाल 100 रुपए प्रति किलो से.120 रुपए प्रति किलो तक रहा ।

News jungal desk : देश टमाटर के बाद अक्टूबर महीने में दाल के दाम में काफी बढ़ोतरी हुआ है। बाजार में इन दिनों चने का दाल 100 रुपए प्रति किलो से 120 रुपए प्रति किलो तक बिक रहा है। ऐसे में गृहणियों की टेंशन काफी बढ़ गई है, वही गृहणियों के इस टेंशन को कम करने के लिए केंद्र सरकार ने कवायत किया और बाजार में चना का दाल आधे दाम पर बिकवाना शुरू कर दिया। केंद्र सरकार के पहल पर एनसीसीएफ (NCCF) देश में करीब 500 वाहनों से दाल उपभोक्ताओं को सस्ते रेट पर उपलब्ध करा रहा है। NCCM के द्वारा वाराणसी Varanasi में स्टॉल लगाकार चना दाल 60 रुपए से 55 रुपए किलो बेचा जा रहा है।

40 से 50 रुपए तक बढे दाल के दाम,उपभोक्ता हुए परेशान

वाराणसी के मंडी में इन दिनों दाल के साथ खाद्य समाग्रियों के दाम काफी बढ़ गया है। पूर्वांचल की सबसे बड़ी मंडी विशेश्वरगंज में खाद्य सामग्रियों में हुई बढ़ोतरी की वजह से अगामी त्योहार को लेकर उपभोक्ता काफी परेशान है। सितंबर माह में 60 से 65 रुपए प्रति किलो बिकने वाला दाल अक्टूबर में 100 से 120 रुपए बिक रहा है, जबकि सितंबर में 120 से 130 रुपए प्रति किलो बिकने वाला अरहर दाल इन दिनों 170 से 180 रुपए प्रतिकिलो बढ़ गया है। ऐसे ही चीनी, आटा, बेसन, सूजी और मैदा सहित तमाम खाद्य समाग्रियों के दामों में बढ़ोतरी हुई है।

यह भी पढे : लखनऊ:वकीलों और लेखपाल के बीच झडप,भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *