महिलाओं का बढ़ता मतदान प्रतिशत परिवर्तन का संकेत

0

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर इंदिरा गांधी जयंती पर सकारात्मक मतदान में महिलाओं की भूमिका पर गोष्ठी
कानपुर। पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा की जयंती पर आयोजित सकारात्मक मतदान में महिलाओं की भूमिका विषयक विचार गोष्ठी में लगातार बढ़ रहे महिलाओं के मतदान प्रतिशत पर हर्ष व्यक्त किया गया। इसे सत्ता परिवर्तन की आहट बताया गया। इस अवसर पर
समाजसेवी महिलाओं को सम्मानित किया गया।


शहर कांग्रेस कमेटी कानपुर (दक्षिण) के तत्वाधान में आयोजित विचार गोष्ठी में ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को जोड़ने का संकल्प लिया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ इंदिरा जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करके किया गया। विभिन्न सेवा क्षेत्रों से जुड़ी हुई महिलाओं को पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल के हाथों सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जायसवाल व विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक अजय कपूर सम्मिलित हुए।
मुख्य अतिथि श्री प्रकाश जयसवाल जी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इंदिरा गांधी को आयरन लेडी के रूप में जाना जाता है उन्होंने देश का भूगोल बदल कर पाकिस्तान को कमजोर करने का काम किया था। उनकी कार्यक्षमता के विरोधी भी कायल थे। अब फिर से समय आ गया है कि महिलाएं समाज में आगे आयें और देश को नई दिशा दें। पूर्व विधायक अजय कपूर ने इंदिरा जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा कि महिलाओं के मतदान में शत् प्रतिशत भागीदारी से देश की राजनीति को सही दिशा मिलेगी। वरिष्ठ पत्रकार महेश शर्मा ने कहा कि महिलाओं का वोट ही सकारातमक परिवर्तन के लिए होता है। इधर देखने में आया है कि महिलाओं ने बिना किसी दवाब के वोट किया और परिवर्तन में भूमिका निभाई। पश्चिम बंगाल इसका उदाहरण है।


कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए दक्षिण अध्यक्ष डा.शैलेन्द्र दीक्षित ने कहा कि महिलाओं के ह्रदय में मां की ममता होती है वह किसी से विभेद नहीं करती, यदि मातृशक्ति मतदान के प्रति सक्रियता से भागीदारी करें तो भ्रष्ट ताकतें जो गलत तरीके से जनादेश पाना चाहती हैं सभी कमजोर होगीं तथा मतदान का बढ़ा प्रतिशत चमत्कारिक जनादेश देने में सहायक सिद्ध होगा।
ये भी देखे:जीका संक्रमित गर्भवती ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म

कार्यक्रम के दौरान श्रीमती नीतू मिश्रा, सरिता सेंगर, शशी साहू, विजेता श्रीवास्तव, नम्रता द्विवेदी, प्रतिभा अटल पाल, ईला बाजपेयी, मंजीत कौर, प्रीती शर्मा, ज्योती शुक्ला, रीना सिंह, शारदा पाण्डेय, वर्तिका सिंह, डा.शफाक इम्तियाज, डा.रश्मि खान, नीलम चौरसिया, नमिता कनौजिया, सीमा पाल, स्वाती वर्मा, पूजा भरद्वाज और शबनम आदिल को सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से अवनीश सलूजा, शम्भू शंकर शर्मा, दिनेश तिवारी, टिल्लू ठाकुर, मोहन लाल, संजीव मिश्रा, आर के जगत, शिद्धार्थ सिंह, भोला नाथ दुबे, महेन्द्र बाजपेई, शशांक दीक्षित, विनोद यादव, हर्षित सिंह, कुक्कू चन्देल, कुणाल सिंह, अमित मिश्रा, बिन्नू रावत, दीपक शर्मा आदि लोग उपस्थित थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *