UP News: Holi पर अश्लील और फूहड़ गीत बजे तो होगी कार्रवाई-सीएम योगी 

Up News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होली जैसे आगामी त्योहार को देखते हुए कानून व्यवस्था की समीक्षा की. इस बैठक में उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि त्योहारों में माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों से पूरी सख्ती से निपटा जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि होली में अश्लील और फूहड़ गीत भी बिल्कुल न बजने पाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि आस्था का सम्मान किया जाए और अराजकता पर जीरो टॉलरेंस की नीति भी अपनाई जाए.

UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा आगामी त्योहारों को देखते हुए कानून व्यवस्था की समीक्षा की गई. इस बैठक में उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि त्योहारों में माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों से पूरी सख्ती से निपटा जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि होली में अश्लील और फूहड़ गीत भी बिल्कुल न बजने पाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि आस्था का पूरा सम्मान किया जाए लेकिन अराजकता होने पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जाए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होली, चैत्र नवरात्र, रामनवमी, शब-ए-बारात, रमजान, नवरोज़ आदि पर्व-त्योहारों के शांतिपूर्ण आयोजन की तैयारियों की विस्तार से समीक्षा की. उन्होंने कहा कि शोभायात्रा/जुलूस में ऐसी कोई भी गतिविधि न होने पाए जो दूसरे सम्प्रदाय के लोगों को उत्तेजित करती हो. उन्होंने कहा कि होली में अश्लील/फूहड़ गीत बिल्कुल न बजे. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई घटना छोटी नहीं होती, सूचना मिलते ही तत्काल वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचकर कार्रवाई करें. उन्होंने लोगों से अपील की कि पर्व-त्योहारों पर अफवाहों से सावधान रहें. प्रशासनिक अधिकारी धर्मगुरुओं, प्रबुद्धजन से संवाद करते रहें.

शोभायात्रा/जुलूस के तय रूट पर साफ-सफाई का रखें पूरा ध्यान
मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि शोभायात्रा/जुलूस के रूट पर विशेष साफ-सफाई हो. संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाए और फुट पेट्रोलिंग बढ़ाये जाय. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी दिनों में होलिकोत्सव, शब-ए-बारात, रमजान, नवरोज़, चैत्र नवरात्र, राम नवमी आदि महत्वपूर्ण पर्व-त्योहारों के शांतिपूर्ण आयोजन के संबंध में शासन स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों तथा जिला, रेंज, जोन व मंडल स्तर पर तैनात वरिष्ठ अधिकारी गणों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए.

त्योहारों पर पुलिस बल फुट पेट्रोलिंग जरूर करे
मुख्यमंत्री ने कहा, “होली के मौके पर कतिपय शरारती तत्व दूसरे सम्प्रदाय के लोगों को अनावश्यक उत्तेजित करने की कुत्सित कोशिश कर सकते हैं, अतः ऐसे मामलों पर नजर रखें और शरारती तत्वों को चिन्हित करें. संवेदनशील क्षेत्रों को चिन्हित करते हुए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती भी सुनिश्चित की जाए. पुलिस बल फुट पेट्रोलिंग जरूर करे. पीआरवी 112 सदैव एक्टिव रहे. सोशल मीडिया को लेकर पूरी तरह अलर्ट रहें.

Read also: शादी न हो पाने से परेशान देवरों ने कुल्हाड़ी से काटा भाभी को, बचाने आए पड़ोसी को भी उतारा मौत के घाट..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *