अमृतपाल सिंह संधू के खिलाफ खुफिया एजेंसियों ने रिपोर्ट बनानी शुरू की 

सूत्रों के मुताबिक खुफिया एजेंसियां अब अमृतपाल के फंडिंग रूट के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही हैं और सभी फाइनेंसरों की भूमिका को भी स्कैन कर रही हैं ।

News Jungal desk : देश की खुफिया एजेंसियों ने पंजाब के 30 साल के सिख उपदेशक व खालिस्तान समर्थक अमृतपाल की गतिविधियों पर नजर रखने के बाद एक डोजियर तैयार किया है । और जिसमें अमृतपाल की 10 से ज्यादा हेट स्पीच, उसके सहयोगियों द्वारा हथियारों के प्रदर्शन, उसके ड्रग रिहैबिलिटेशन सेंटर के दौरों और साइबर स्पेस व सोशल मीडिया पर उसकी गतिविधियों को रिकॉर्ड किया गया है । और सूत्रों के मुताबिक खुफिया एजेंसियां अब अमृतपाल के फंडिंग रूट के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही हैं और सभी फाइनेंसरों की भूमिका को भी स्कैन कर रही हैं ।

खुफिया एजेंसियों की हुई है बैठक
इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि पंजाब की मौजूदा स्थिति पर चर्चा के लिए गृह मंत्रालय में इस सप्ताह की शुरुआत में एक बैठक बुलाई गई थी । और जिसमें खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे । एक सूत्र ने बोला कि  बैठक में उन्होंने पंजाब में मौजूदा कानून और व्यवस्था की स्थिति के बारे में और “वारिस पंजाब दे”  के प्रमुख अमृतपाल  सिंह संधू के बारे में भी चर्चा करी थी । अमृतपाल ने अपने समर्थकों के साथ अजनाला पुलिस स्टेशन पर गिरफ्तार सहयोगी तूफान सिंह की है ।  

अजनाला कांड में अभी तक FIR नहीं
हालांकि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कानून और व्यवस्था की स्थिति को लेकर आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करी है लेकिन अजनाला की घटना को लेकर अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने अभी तक उपद्रव मचाने वालों के खिलाफ FIR दर्ज नहीं की है । इस घटना में पूर्व अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी और एसपी जुगराज सिंह सहित छह पुलिसकर्मी घायल हुए थे ।

दि ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट में बोला गया है कि डीजीपी गौरव यादव ने घायल पुलिसकर्मियों के बयान दर्ज कर अमृतपाल और उनके समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया था । हालांकि इस संबंध में न तो पुलिस ने घायलों के बयान दर्ज किए और न ही प्राथमिकी दर्ज करी है । . रिपोर्ट में एसएसपी सतिंदर सिंह के हवाले से पुष्टि करी है कि अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

Read also : मनीष सिसोदिया को आज कोर्ट में पेश करेगी सीबीआई, शनिवार को खत्म हो रही है रिमांड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *