3600 बोतलें (2160 लीटर) माजा फ्रूट ड्रिंक का पकड़ा गया एक्सपायरी माल

न्यूज जंगल डेस्क, कानपुर:- गर्मी आते ही कोल्ड ड्रिंक और फ्रूट ड्रिंक का कारोबार जोर पकड़ चुका है। लेकिन पीने से एक्सपायरी जरूर देख लें। शुक्रवार को कानपुर में 3600 बोतलें (2160 लीटर) माजा फ्रूट ड्रिंक का एक्सपायरी माल पकड़ा गया। इसे गर्मी के सीजन में मार्केट में उतारी जा रही थी। इन्हें टाटमिल चौराहे के निकट गैंजेस नगर कम्पाउण्ड स्थित दुकानों के गलियारों में छिपा कर रखा गया था।

बस और रेलवे स्टेशन में खपा रहे थे
मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि झकरकटी बस अड्‌डे और रेलवे स्टेशन के बाहर यात्रियों को एक्सपायरी फ्रूट ड्रिंक बेची जा रही थी। क्योंकि यात्रा के दौरान बस और ट्रेन पकड़ने की जल्दी में कोई एक्सपायरी जल्दी नहीं देखता है। इसके लिए यहां पर बड़ी मात्रा में एक्सपायरी माजा ड्रिंक को बेचने के लिए पास के गोदाम में रखा गया था।

नाले में बहाकर किया गया नष्ट
इतनी बड़ी संख्या में माल को नष्ट करने के लिए वहां मौजूद नाले को खोलकर सभी बोतलों को उसमें खाली किया गया। 150 गत्तों में 3600 बोतलों को खाली करने में अधिकारियों से लेकर वहां मौजूद बच्चों ने भी अपनी भूमिका निभाई। बोतलों को खाली करने में 5 से 6 लोगों को करीब 2 घंटे लग गए।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली दौरे पर सीएम एमके स्टालिन, देखने पहुंचे स्कूल-मोहल्ला क्लीनिक

जांच के लिए सैंपल भी लिया गया
सहायक आयुक्त खाद्य विजय प्रताप सिंह ने बताया कि शुक्रवार को मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय कुमार सिंह की अगुवाई में छापेमारी की गई। यहां बड़ी संख्या में एक्सपायरी फ्रूट ड्रिंक बरामद की गई। छापेमारी के दौरान खाद्य कारोबारी राहुल गुप्ता मौजूद मिला। माजा ब्राण्ड फ्रूट ड्रिंक का FSS Act-2006 के अंतर्गत जांच के लिए सैंपल भी कलेक्ट किया गया। 1 लाख 8 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *