आज होगी मुंबई और राजस्थान की भिड़ंत, ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

IPL 2022 में आज (2 अप्रैल) राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत मुंबई इंडियंस से होगी. मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम में दोपहर 3.30 पर खेला जाएगा.

न्यूज जंगल डेस्क, कानपुर:- IPL में आज राजस्थान और मुंबई की टीम आमने-सामने होगी. यह मुकाबला मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडिय में खेला जाना है. इस मैच के लिए दोनों टीमें पिछले कुछ दिनों से एक ही मैदान पर अभ्यास कर रही हैं. दोनों टीमों का यह इस सीजन का दूसरा मुकाबला होगा. राजस्थान ने अपने पहले मुकाबले में सनराइजर्स के खिलाफ 61 रन की धमाकेदार जीत दर्ज की थी, वहीं मुंबई को अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था.

मुंबई भले ही 5 बार IPL टाइटल जीत चुकी हो लेकिन उसके राजस्थान के साथ मुकाबले हमेशा बराबरी के रहे हैं. अब तक दोनों टीमों के बीच 27 मैच खेले गए हैं, इनमें 14 में मुबई और 12 में राजस्थान की टीम को जीत हासिल हुई है. दोनों के बीच एक मुकाबला बेनतीजा रहा है. पिछले नतीजों को देखें तो इस बार भी मुकाबला टक्कर का हो सकता है.

राजस्थान बेहद संतुलित टीम
राजस्थान के पास बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑल-राउंडर्स का अच्चा मिश्रण है. पिछले मैच में मिली दमदार जीत में इस टीम के सभी खिलाड़ियों ने थोड़ा-थोड़ा योगदान दिया था. संभव है कि इस मैच में भी टीम पिछले मैच की प्लेइंग इलेवन को फिर से मौका दें. हालांकि हो सकता है कि नाथन कुल्टर-नाइल की जगह जेम्स नीशम या डेरिल मिचेल को मौका मिले. ऐसा इसलिए क्योंकि कुल्टर-नाइल पिछले मैच में चोटिल हो गए थे. अगर वह पूरी तरह फिट नहीं हो पाए तो यह बदलाव हो सकता है.

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, नाथन कूल्टर-नाइल/जेम्स नीशम, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा. 

मुंबई में होगी सूर्यकुमार की एंट्री
सूर्यकुमार यादव अपनी चोट से पूरी तरह उबरने के बाद मुंबई इंडियंस की स्क्वॉड से जुड़ चुके हैं. संभव है कि वह इस मैच में खेलते नजर आएं. उन्हें अनमोलप्रीत सिंह की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है. पिछले मैच में अनमोल महज 8 ही रन बना पाए थे. मुंबई की बाकी प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना न के बराबर है.
 
मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स, बासिल थम्पी.

यह भी पढ़ें- दिल्ली-यूपी में आज सोने-चांदी के दाम बढ़े या हुए कम,यहां जानिए ताजा रेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *