दिल्ली दौरे पर आनंदीबेन पटेल ने की पीएम मोदी, समेत कई दिग्गजों से मुलाकात,

0

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के दिल्ली दौरे के कई मायने निकाले जा रहे हैं. गौरतलब है कि आनंदीबेन पटेल का दिल्ली दौरा राष्ट्रपति चुनाव और गुजरात चुनाव से जोड़ा जा रहा है,

न्यूज जंगल डेस्क, कानपुर:- उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ) दिल्ली दौरे पर हैं.  पिछले दो दिनों में वे पीएम मोदी (PM Modi), राजनाथ सिंह , नितिन गडकरी अमित शाह , जेपी नड्डा समेत गुजरात के कई सांसदों से मुलाकात कर चुकी हैं. इसी के साथ आनंदीबेन पटेल के इन मुलाकातों और दिल्ली दौरे के कई मायने निकाले जाने भी शुरू हो गए हैं.

आनंदीबेन पटेल के दिल्ली दौरे को राष्ट्रपति चुनाव से जोड़ा जा रहा है

सूत्रों की माने तो आनंदीबेन पटेल के दिल्ली दौरे को राष्ट्रपति चुनाव और गुजरात चुनाव से जोड़ा जा रहा है. हालांकि अभी तक इस बात की आधिकारिक पुष्टि न तो भाजपा खेमे ने की है और न ही आनंदीबेन पटेल के खेमे ने ही की है, लेकिन विशेषज्ञ उनकी दिल्ली दौरे के यही मायने निकाल रहे हैं.

जुलाई में होने हैं राष्ट्रपति चुनाव

बता दें कि इसी साल जुलाई में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं. राज्यसभा समेत देश के कई राज्यों में बीजेपी के पास पर्याप्त बहुमत की वजह से तय माना जा रहा है कि राष्ट्रपति भी सत्तारुढ पार्टी से ही होगा. इसी कारण वर्तमान में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबने का ये दिल्ली दौरा खास माना जा रहा है.

20 जुलाई 2019 से उत्तर प्रदेश की राज्यपाल हैं आनंदीबेन पटेल

आनंदीबेन पटेल 20 जुलाई 2019 से उत्तर प्रदेश की राज्यपाल हैं. राम नाईक का कार्यकाल समाप्त होने के साथ वे प्रदेश की राज्यपाल के पद पर आसीन हुई थी. इससे पहले वह छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की राज्यपाल रही थीं. जनवरी 2018 में, आनंदीबेन पटेल ओम प्रकाश कोहली की जगह मध्य प्रदेश की राज्यपाल बनीं, जो सितंबर 2016 से अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे. बाद में वे अगस्त 2018 में छत्तीसगढ़ की राज्यपाल बनी. उन्हें पूर्व राज्यपाल बलराम दास टंडन की अचानक मृत्यु के कारण अतिरिक्त जिम्मेदारियां दी गई थीं.

आनंदीबेन पटेल गुजरात की पहली महिला मुख्यमंत्री रहीं

आनंदीबेन पटेल गुजरात की पहली महिला मुख्यमंत्री थीं. 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद  भारत के प्रधानमंत्री मोदी बने थे, जिसके बाद आनंदीबेन पटेल ने गुजरात की 15वे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. उन्होंने 7 अगस्त 2016 को मुख्यमंत्री का पद ग्रहण किया था.

यह भी पढ़ें – दिल्ली-यूपी में आज सोने-चांदी के दाम बढ़े या हुए कम,यहां जानिए ताजा रेट

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *