युजवेंद्र चहल का छलका दर्द, बोले- रिटेन करने के लिए RCB ने मुझसे बात तक नहीं की.

युजवेंद्र चहल इस बार IPL में राजस्थान रॉयल्स की स्क्वॉड में शामिल हैं. राजस्थान ने उन्हें IPL मेगा ऑक्शन में 6.5 करोड़ में खरीदा है.

न्यूज जंगल कानपुर डेस्कः युजवेंद्र चहल RCB के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने इस टीम के लिए 113 मैचों में 139 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनका बॉलिंग एवरेज 22.03 और इकनॉमी रेट 7.58 रहा. इतने शानदार रिकॉर्ड के बावजूद RCB ने इस बार चहल को रिटेन नहीं किया था. अब चहल ने इस मामले में अपने मन की बात कही है. चहल ने कहा है कि अगर RCB उनसे रुकने के लिए कहती तो वह जरूर हां करते लेकिन फ्रेंचाइजी ने उनसे इस बारे में कोई बात तक नहीं की.

बातचीत के दौरान चहल ने कहा, ‘मैं RCB के साथ बेहद करीब से जुड़ा हुआ हूं. खासकर इस टीम के फैंस के साथ. मुझे RCB के लिए कई मैच खेलने का मौका मिला. मैं इस टीम के साथ भावनात्मक रूप से जुड़ा हुआ हूं. मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं किसी और टीम के लिए खेलूंगा. लोग मुझसे सोशल मीडिया पर यह सवाल करते हैं कि आपने RCB से इतने पैसे क्यों मांगे? लेकिन सच तो यह है कि माइक हेसन (RCB के क्रिकेट निदेशक) ने मुझे बुलाया था और कहा था कि यूजी सुनो, हम तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर रहे हैं (विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज)’

चहल कहते हैं, ‘माइन ने मुझसे पूछा तक नहीं कि मैं रिटेन होना चाहता हूं या नहीं. उन्होंने यह भी नहीं कहा कि वे मुझे रिटेन करना चाहते हैं या नहीं. उन्होंने बस तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने की जानकारी दी और मुझे कहा गया कि आपको हम ऑक्शन में लेंगे. न मैंने उनसे पैसों की कुछ मांग की और न ही उन्होंने मुझे रिटेन करने के लिए कोई ऑफर दिया. लेकिन हां मैं हमेशा अपने बेगलुरु फैंस के प्रति ईमानदार रहूंगा. मैं उन्हें बहुत प्यार करता हूं.’ इस दौरान चहल ने यह भी कहा कि अगर वह मुझसे रिटेन करने के बारे में पूछते तो मैं बिल्कुल हां कहता. RCB ने मुझे बहुत कुछ दिया है. मुझे इस टीम से प्लेटफॉर्म मिला, प्यार और सपोर्ट भी खूब  मिला. मैं इस टीम से भावनात्मक रूप से जुड़ा हुआ हूं.

युजवेंद्र चहल साल 2014 में RCB से जुड़े थे. उन्होंने इस टीम के लिए पूरे 8 सीजन खेले. इससे पहले चहल ने 2013 में मुंबई इंडियंस की ओर से भी एक मैच खेला था. वह साल 2010 में राजस्थान रॉयल्स की स्क्वॉड में शामिल थे. हालांकि तब उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था.

ये भी पढ़ेंआखिरकार खत्म हुई रणबीर और आलिया की ब्रह्मास्त्र पर 5 साल की लंबी मेहनत।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *