World Cup: 50 शतकों के साथ विराट बने वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज, तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड…

वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली ने सचिन के होमग्राउंड वानखेड़े में वनडे का 50वां शतक जड़कर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल, विराट वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं।

News jungal desk: वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल और मोहम्मद शमी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराकर फाइनल में पहुंच चुकी है। आपको बता दे कि इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया बिना एक भी मैच हारे फाइनल में पहुंची है और इसके साथ ही सेमीफाइनल मुकाबले में विराट कोहली ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

दरअसल, विराट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 117 रनों की पारी खेलकर वनडे में शतकों का आर्धशतक पूरा किया। इसी के साथ वह महान बल्लेबाज सचिन के वनडे में 49वें शतकों के रिकॉर्ड को तोड़कर वह आगे निकल चुके हैं। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले को देखने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर भी पहुंचे थे। उन्होंने विराट के 50वें वनडे शतक पर खड़े होकर ताली भी बजाई।

सचिन के होमग्राउंड पर कोहली ने तोडा उनका रिकॉर्ड
वहीं वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली ने सचिन के होमग्राउंड वानखेड़े में वनडे का 50वां शतक जड़कर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।जिसके साथ ही विराट वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज था, लेकिन कोहली ने इस रिकॉर्ड को तोड़कर एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। मुंबई के वानखेड़े में कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 113 गेंदों में 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 117 रनों की पारी खेली।

Read also: जम्मू-कश्मीर में दर्दनाक हादसा, खाई में गिरी बस से हड़कंप,38 लोगों की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *