Parliament Session: हंगामे के बीच संसद की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

0

Parliament Session: संसद के बजट सत्र के दौरान विपक्ष का आज भी जोरदार हंगामा देखने को मिला। इस दौरान कांग्रेस सांसद लोकसभा में काले कपड़े पहनकर संसद में पहुंचे। हालांकि संसद के दोनों सदनों लोकसभा एवं राज्यसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

Parliament Session : संसद के बजट सत्र के दौरान विपक्ष का आज भी जोरदार हंगामा देखने को मिला। बजट सत्र के दूसरे चरण के 13वें दिन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया, जिसके बाद लोकसभा राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

हालांकि, दोपहर 2 बजे के बाद भी संसद की कार्यवाही शुरू होते ही दोनों सदनों में हंगामा शुरू हुआ। जिसके बाद लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। बता दें कि आज कांग्रेस सांसद लोकसभा में काले कपड़े पहनकर आए थे।

खड़गे बोले- जेपीसी नहीं बनाना चाहती है केंद्र सरकार

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम अदालत के फैसले पर बहस नहीं कर सकते, लेकिन हम केंद्र सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। केंद्र अदानी विवाद में जेपीसी नहीं बनाना चाहता है। उनकी योजना है कि सदन न चल पाए।

कांग्रेस की तरफ से रंजीत रंजन ने दिया नोटिस

कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने नियम 267 के मुताबिक राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस का नोटिस दिया है। उन्होंने अदानी समूह पर धोखाधड़ी, भ्रष्टाचार और वित्तीय कुप्रबंधन के आरोपों की जांच के लिए एक संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के गठन में सरकार की विफलता पर चर्चा करने की मांग की है।

Read also: मुगल दरबार का इतिहास नहीं पढ़ेंगे अब UP के छात्र, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed