जम्मू-कश्मीर में दर्दनाक हादसा, खाई में गिरी बस से हड़कंप,38 लोगों की मौत

 News jungal desk: जम्मू किश्तवाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार को एक बस गहरी खाई में गिर गई, जिसमें कम से कम 38 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हैं. बताया जा रहा है कि बस में 50 लोग सवार थे. फिलहाल, घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या में और इजाफा हो सकता है.

 जम्मू-कश्मीर के डोडा इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब यात्रियों से भरी बस अचानक गहरी खाई में गिर गई और फिर कोहराम मच गया. जम्मू किश्तवाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार को एक बस चिनाब नदी की गहरी खाई में गिर गई, जिसमें कम से कम 38 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हैं. बताया जा रहा है कि बस में 50 लोग सवार थे. फिलहाल, घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या में और इजाफा हो सकता है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 52 सीटों वाली बस में 50 यात्री बैठे थे ।यात्रियो से भरी यह बस जम्मू – कश्मीर के डोडा में बुधवार को चिनाब नदी की 300 फीट गहरी खाई में गिर गई .कुछ यात्रियों की जहाॅ मौके पर मौत हो गई तो कुछ यात्रियों की हालत नाजुक बताई जा रही हैं । घायलों को अस्सर के प्रथमिक स्वास्थ पीएचसी केन्द्र में भर्ती कराया गया है । सीनियर पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर हैं और हादसे के कारण की जाॅच कर रहे हैं । एक अन्य अधिकारी ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है ।

जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने इस घटना पर दुख जताया और एक्स पर लिखा, ‘डोडा के अस्सर में एक दुखद बस दुर्घटना में लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं और दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. प्रभावित व्यक्तियों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए मंडलायुक्त एवं जिला प्रशासन को निर्देशित किया.’

अधिकारियों ने बताया कि बस की पंजीकरण संख्या जेके02सीएन-6555 है. यह बस बटोटे-किश्तवाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर त्रुंगल-अस्सार के पास सड़क से फिसल गई और 300 फुट नीचे खाई में गिर गई. उन्होंने बताया कि बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है और कुछ शव बरामद किये गये हैं. अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है.

यह भी पढ़े : 17 से 20 नवंबर तक पूरा विश्व लगाएगा इस महापर्व में आस्था की डुबकी, हर जगह सुनाई देगी मधुर धुनि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *