पत्नी ने पति को डोनेट किया किडनी, 70 साल की उम्र में मौत को दी मात

Women Donates Kidney To Husband: अपने पिता की किडनी फेल हो जाने पर एक शख्स ने पूरी कहानी को ट्विटर पर शेयर किया है. उन्होंने लिखा कि उनके पिता का सप्ताह में तीन दिन डायलिसिस सेशन चल रहा था

न्यूज जंगल डेस्क— देश भर में किडनी की समस्या से कई लोग ग्रस्त हैं, किडनी पूरी तरह से फेल होने पर लोग किडनी (kidney) ट्रांसप्लांट करवाते हैं,लाखों का खर्चा, बार-बार डॉक्टरों का चक्कर, इन सब परेशानियों के बीच एक आम इंसान टूट जाता है, एक ऐसी ही भावुक कर देने वाली कहानी हम आपके लिए लेकर आएं हैं! पति-पत्नी की ये कहानी पढ़ कर आपकी आंखें नम हो जाएंगी.

दरअसल बता दें कि पति और पत्नी दोनों की उम्र 70 साल से ज्यादा है, किडनी (kidney) ठीक से काम न करने के चलते उन्हें बार-बार डायलिसिस करवाना पड़ता था, बता दें कि डायलिसिस एक इलाज है, जिसमे एक मशीन का उपयोग करके खून को फ़िल्टर किया जाता है, जब आपके गुर्दे अपना काम नहीं कर सकते, तो यह आपके खून को साफ करते हैं,कई लोगों को हर हफ्ते डायलिसिस करवानी पड़ती है,बता दें कि ऐसे में बुजुर्ग पत्नी ने आखिरकार खुद अपना किडनी देने का फैसला किया !

हफ्ते में 3 दिन डायलिसिस..
अपने पिता की किडनी (kidney) फेल हो जाने पर एक शख्स ने पूरी कहानी को ट्विटर पर शेयर किया है. उन्होंने लिखा कि उनके पिता का सप्ताह में तीन दिन डायलिसिस सेशन चल रहा था! उसकी मां इस प्रक्रिया के लिए पांच से छह घंटे इंतजार करती थी. बाद में उसने जान बचाने के लिए अपनी किडनी दान कर दी!

डॉक्टरों का शुक्रिया,लियो नाम के इस शख्स ने कहा कि उनके माता-पिता दोनों लगभग 70 वर्ष के हैं.उन्होंने लिखा, ‘ ज्यादा उम्र के चलते डॉक्टरों को आगे बढ़ने के लिए सभी विभागों से 2 महीने बाद मंजूरी मिली. उन्होंने केरल के कोच्चि में डॉक्टरों को उनकी दक्षता के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने अंगदान के बारे में जागरूकता की आवश्यकता पर भी प्रकाश डाला!अंग दान जरूरी..
उन्होंने डॉक्टर कमलेश और उनकी टीम की तारीफ की उन्होंने लिखा, ‘हमें अंग दान के लिए अधिक जागरूकता की आवश्यकता है. उन्होंने इस ट्रांसप्लांट के लिए 15,0000 रुपये से कम का भुगतान किया और 99 प्रतिशत खर्च बीमा कंपनी ने किया!

भावुक हो रहे हैं लोग..
दिल को छू लेने वाली कहानी ने लोगों को भावुक कर दिया एक यूजर ने कहा, “वाह! प्यार की कितनी अविश्वसनीय कहानी है!” एक अन्य ने लिखा, “यह जानकर खुशी हुई कि आपके माता-पिता अब ठीक हो रहे हैं! आपको बधाई आशीर्वाद

यह भी पढ़े:– देहरादून में आज क्या है ,सोने-चांदी का दाम ,जानें 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *