75 हजार युवाओं को पीएम देंगे नियुक्ति पत्र, 10 लाख नौकरियां देने का है लक्ष्य

0

सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिशन रोजगार की शुरुआत करने जा रहे है। इस मिशन के तहत विभिन्न मंत्रालयों के विभिन्न विभागों में 10 लाख युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य भी रखा गया है। इस कार्यक्रम के लॉन्चिंग में पीएम नरेंद्र मोदी 75 हजार लोगों को नियुक्ति-पत्र
भी जारी करेंगे.

इन सभी लोगों को दीवाली से पहले सरकारी नौकरी का तोहफा मिलेने वाला है। इन सभी की पोस्टिंग अलग अलग विभागों में होनी है। रोजगार मेला के तहत, 10 लाख सरकारी नौकरियां देने की योजना बनाई गयी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार SSC, ,UPSC जैसी एजेंसियों की मदद से मंत्रालय और विभाग भर्ती की जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन नियुक्ति पत्रों को वर्चुअल माध्यम से जारी करेंगे। आज देश में 75000 युवाओं को सरकारी नौकरी की सौगात मिलने वाली है। आने वाले कुछ वर्षों में 10 लाख लोगों को केन्द्र सरकार ने रोजगार देने का लक्ष्य रखा है।

जिन लोगों को आज नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे उनकी भर्ती A और B , गुप B और ग्रुप C में की जाएगी । केंद्र सरकार की माने तो , इन पदों में केंद्रीय सशस्‍त्र बलों के अलावा सब-इंस्‍पेक्‍टर्स, कॉन्‍स्‍टेबल्‍स, लोअर डिविजन क्‍लर्क्‍स , स्‍टेनो, पर्सनल असिस्‍टेंट्स, इनकम टैक्‍स इंस्‍पेक्‍टर्स और मल्‍टी-टास्किंग स्‍टाफ आदि शामिल हैं.

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय से ट्वीट कर के जानकारी दी गई थी कि आगामी डेढ़ वर्षों में 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का लक्ष्य रखा गया है । जिसको लेकर सभी मंत्रालयों से जानकारी भी मांगी गई थी। और आज से पीएम मोदी द्वारा युवाओ को रोजगार देने की कयावाद शुरु की जा रही है। आज 22 अक्टूबर को पीएम मिशन रोजगार के तहत 75 हजार बेरोजगारों को नौकरी की सौगात देने वाले है।

यह भी पढ़े :-India Chapter of the International Federation of Film Critics ने जारी की भारत के टॉप 10 फिल्मो कि लिस्ट

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed