India Chapter of the International Federation of Film Critics ने जारी की भारत के टॉप 10 फिल्मो कि लिस्ट

0

India Chapter of the International Federation of Film Critics ने हाल ही में भारत की 10 सबसे बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें क्रिटिक्स के 30 सदस्यों….

India Chapter of the International Federation of Film Critics ने हाल ही में भारत की 10 सबसे बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें क्रिटिक्स के 30 सदस्यों ने गोपनीय तरीके से वोट दिया है।

इंडिया चैप्टर ऑफ़ द इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ़ फिल्म क्रिटिक्स की ओर से हाल ही में एक पोल कराया गया। इसके अंतर्गत भारत की 10 सबसे बेहतरीन फिल्मों की सूची जारी की गयी है। यह एक सीक्रेट पोल था, जिसके लिए इंडिया चैप्टर ऑफ़ द इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ़ फिल्म क्रिटिक्स के 30 सदस्यों ने गोपनीय तरीके से वोट दिया है। सबसे ज्यादा वोट के आधार पर ही देश की सबसे बेहतरीन 10 फिल्मों की सूची बनाई गयी है।

बता दे कि इस लिस्ट में सत्यजीत रे के निर्देशन में बनी बांग्ला फिल्म ‘पाथेर पांचाली‘ सबसे ऊपर है। वही दूसरे स्थान पर भी बंगाली फिल्म ‘मेघे ढाका तारा‘ है। इसके अलावा तीसरे स्थान पर हिंदी फिल्म ‘भुवन शोम‘ है। मलयालम फिल्म ‘एलिपथायम‘ भारत की चौथी सबसे बेहतर फिल्म है।

इसके अलावा कन्नड़ फिल्म ‘घटाश्रद्धा‘ पांचवी सबसे बेहतर फिल्म है, फिल्म ‘गर्म हवा‘ भी इस लिस्ट में शामिल है जो छठे नंबर पर है। सातवें वें नंबर पर बंगाली फिल्म ‘चारुलता‘ है। फिल्म ‘अंकुर‘ 8वीं सबसे बेहतर फिल्म है। ‘प्यासा‘ लिस्ट में 9वें नंबर पर है। ‘शोले‘ 10वीं सबसे बेहतरीन भातरीय फिल्म है।

यह भी पढ़े: Huma Qureshi: फिल्म Double XL में काम करने से लोगों ने किया था मना….

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed