इमरान खान के राज में पत्नी बुशरा बीबी की सहेली हुई मालामाल! चार गुणा बढ़ी संपत्ति.

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से साजिश के सबूत मांगने से फंसे इमरान की समस्या खत्म नहीं हो रही है. खबर है कि इमरान खान के कार्यकाल में उनकी पत्नी बुशरा बीबी की करीबी दोस्त फरहत की कुल संपत्ति चार गुना तक बढ़ी.

  न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री की मुसीबतें कम होती नहीं दिख रही हैं. बेशक वह विदेशी साजिश का कार्ड प्ले करके अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले प्रस्ताव को खारिज कराने और असेंबली को भंग कराने में कामयाब रहे, लेकिन विपक्ष इन दोनों मुद्दों को लेकर सुप्रीम कोर्ट जा चुका है. इस मामले में सबको कोर्ट के फैसले का इंतजार है. इस बीच खबर आई है कि इमरान खान के कार्यकाल में उनकी पत्नी बुशरा बीबी की करीबी दोस्त फरहत शहजादी की कुल संपत्ति चार गुना तक बढ़ी.

फराह के घर हुई थी इमरान-बुशरा की रिसेप्शन पार्टी

रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान की सरकार बनने के बाद पहले तीन वर्षों के अंदर फरहत शहजादी तेजी से बढ़ती गई. वर्ष 2017 में शहजादी की कुल घोषित संपत्ति 231 मिलियन रुपये थी, जो 2021 में बढ़कर 971 मिलियन रुपये हो गई. 2018 में उनकी फाइलिंग शून्य थी. फरहत शहजादी फराह गुर्जर या फराह खान के नाम से भी जानी जाती हैं. वह बुशरा बीबी की सबसे करीबी दोस्तों में शामिल हैं. वह बुशरा के लिए कितनी खास हैं इसका अंदाजा इसी लगाया जा सकता है कि इमरान खान और बुशरा के निकाह की रिसेप्शन पार्टी फराह के घर पर हुई.

इमरान के पूर्व करीबी ने लगाए गंभीर आरोप

इसे लेकर प्रधानमंत्री इमरान खान के पूर्व करीबी अलीम खान सहित विपक्षी नेताओं ने फराह खान पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं. इन लोगों का आरोप है कि  पीटीआई के नेतृत्व वाली सरकार के दौरान पंजाब प्रांत में हर तबादले और पोस्टिंग में लाखों रुपये का गबन किया गया.

कई शहरों में खरीदती गईं संपत्ति

रिपोर्ट के मुताबिक, फराह खान की किस्मत तब से बदल गई जब से प्रधानमंत्री ने उस्मान बुजदार को पंजाब प्रांत का मुख्यमंत्री नियुक्त किया. इमरान खान के सत्ता में आने से पहले फराह की घोषित संपत्ति 2017 में 231,635,297 रुपये (231 मिलियन रुपये) थी. हालांकि इमरान खान की सरकार के पहले तीन वर्षों के अंदर फराह ने विभिन्न शहरों में कई संपत्तियां खरीदीं और करोड़ों का निवेश किया. उन्होंने कई बिजनेस में भी निवेश किया.

ब्लैक मनी स्कीम का भी उठाया फायदा

दस्तावेजों के अनुसार, फराह खान ने इमरान खान की सरकार के दौरान 2019 में ब्लैक मनी स्कीम (टैक्स एमनेस्टी स्कीम) का भी लाभ उठाया और टैक्स एमनेस्टी स्कीम 2019 के तहत 328 मिलियन रुपये की संपत्ति घोषित की. दस्तावेज़ों के मुताबिक, फराह खान ने इमरान के कार्यकाल में लाहौर और इस्लामाबाद में कुछ शानदार संपत्तियां खरीदीं, जिनमें इस्लामाबाद के एक पॉश सेक्टर में एक विला भी शामिल है. फराह खान ने इस्लामाबाद के सेक्टर एफ-7/2 में 933 वर्ग गज का घर 195 मिलियन रुपये में खरीदा था.

2018 में जीरो इनकम टैक्स

कर वर्ष 2018 के लिए फराह ने इनकम टैक्स में जीरो रिटर्न पाइल किया. इमरान खान द्वारा उस्मान बुजदार को पंजाब का मुख्यमंत्री नियुक्त करने के एक साल के अंदर फराह खान की संपत्ति वर्ष 2019 (जुलाई 2018- जून 2019) में दो गुना बढ़ गई. तब फराह खान की कुल संपत्ति पाकिस्तान के अंदर 699,137,839 रुपये, यूएई में फ्लैट के रूप में पाकिस्तान के बाहर 15,749, 479 रुपये तक पहुंच गई. ऐसे में पाकिस्तान के अंदर और बाहर कुल संपत्ति 714,887,318 रुपये दर्ज की गई, जबकि शुद्ध संपत्ति 697,502,318 रुपये थी.

ये भी पढ़ें : ये हैं मध्य प्रदेश के 10 प्राचीन और फेमस फोर्ट्स, जिनकी खूबसूरती मोह लेगी आपका मन 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *