भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने सावरकर की कौन सी चिट्ठी …

 न्यूज जंगल डेस्क :- कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) महाराष्ट्र में है। राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विनायक दामोदर सावरकर के अंग्रेजों की मदद करने की बात दोहराई, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि सावरकर भाजपा (B J P) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रतीक हैं,सावरकर ने खुद पर एक अलग नाम से एक किताब लिखी थी और बताया था कि वह कितने बहादुर थे।

सावरकर ने अंग्रेजों की मदद की: राहुल गांधी?कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा था कि सावरकर को अंडमान में दो-तीन साल की जेल हुई थी, उन्होंने दया याचिकाएं लिखनी शुरू की। सावरकर ने अंग्रेजों की हर तरह से मदद की उन्होंने गांधी, नेहरू और पटेल को धोखा दिया? सावरकर ने अंग्रेजों की मदद की। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक चिट्ठी दिखाई। जिसे दामोदर सावरकर ने अंग्रेज सरकार (government) को लिखी थी।

संवैधानिक संस्थाओं पर बीजेपी का कब्जा? राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी ने सभी संवैधानिक संस्थाओं पर कब्जा कर रखा है, बीजेपी ने तो मीडिया को भी कंट्रोल करके रखा है, उन्होंने कहा कि पार्लियामेंट में हमें बोलने नहीं दिया जाता, दरअसल बता दें कि उन्होंने कहा कि हमारे पास कोई रास्ता नहीं बचा था, इसीलिए हमने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि भारत में पिछले (8) साल से डर का माहौल है, नफरत और हिंसा फैलाई जा रही है।

बता दें कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि शायद बीजेपी के नेता हिंदुस्तान के किसान और युवाओं से बात नहीं करते हैं, यदि वे करते तो उन्हें पता लगता कि हिंदुस्तान (India) के किसान और युवाओं को सामने का रास्ता नहीं मिल रहा है, बेरोजगारी फैल रही है, महंगाई फैल रही है, किसान को सही दाम नहीं मिल रहा है, इस माहौल के खिलाफ हमने भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) शुरू की है, उन्होंने कहा कि क‍िसानों की रक्षा करने की जरूरत है, हमारे क‍िसान देश को भोजन देते हैं, उन्‍हें छोड़ना नहीं है, सरकार (government) और देश का फर्ज बनता है क‍ि क‍िसानों की रक्षा की जाए।

ये भी पढ़ें:Uunchai Box Office Collection: बॉक्स ऑफिस पर कब्जा जमाते हुए फिल्म ने तोड़े सरे रिकॉर्डस….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *