हम यहां संगठन की वजह से हैं..मंत्रियों को अमित शाह और जेपी नड्डा की नसीहत

अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने समीक्षा बैठक की है और मंत्रियों के लोकसभा क्षेत्रों में दौरे न करने पर नाराजगी जाहिर की है। दोनों ने मंत्रियों से कहा है कि वे लोकसभा क्षेत्रों के दौरे करें।

 न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : भाजपा ने मिशन 2024 की तैयारियां जोर शोर के साथ शुरु कर दी है । और इसके लिए केंद्रीय मंत्रियों तक को टास्क दिया गया है। कुल 144 सीटें ऐसी चुनी गई हैं, जहां पहले भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था। अब पार्टी की रणनीति है कि इन सभी सीटों को साधकर 350 के आंकड़े को 2024 में पार कर लिया जाए। हालांकि इस बीच होम मिनिस्टर अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने समीक्षा बैठक की है और मंत्रियों के लोकसभा क्षेत्रों में दौरे न करने पर नाराजगी दिखाई है। इन मंत्रियों को टारगेट दिया था कि वे लोकसभा क्षेत्रों में जाएं और संगठन को मजबूत करने का भरसक प्रयास करें।

भाजपा सूत्रों के मुताबिक मीटिंग में अमित शाह ने अपने मंत्रियों से कहा, ‘हम यहां पर संगठन की वजह से ही हैं। यह सरकार इसीलिए है बनी है कि क्योंकि हम संगठन में है। संगठन को हमेशा प्राथमिकता देनी चाहिए।’ यही नहीं उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी बेहद लोकप्रिय हैं। कोई भी पीएम मोदी के नाम पर जीत सकता है। लेकिन जमीन पर यदि संगठन नहीं होगा तो फिर हम उसका फायदा नहीं ले पाएंगे। अमित शाह ने कहा, ‘हमें पिछली बार से ज्यादा इस बार अधिक सीटों पर जीत हासिल करनी होगी। 2019 में हम उन 30 फीसदी सीटों पर जीत हासिल किये थे , जिन पर 2014 में हार का सामना करना पड़ा था। अब हमें 2024 में उन 50 फीसदी सीटों पर जीत हासिल करनी होगी, जिन पर 2019 में हार मिली थी।’

मिशन 144 से 350 का लक्ष्य पाने की कोशिश

बता दें कि भाजपा ने 2024 में 350 सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य बना रखा है। उसके लिए पार्टी ने 20 महीने पहले से तैयारियां हो कर दी गई है । इस बार भाजपा ने उन 144 सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य बना रखा है , जिन जिन सीटो पर उसे मामूली अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। भाजपा की रणनीति है कि इन 144 सीटों में से कम से कम करीब 70 सीटों पर कब्जा कर लिया जाये ।भाजपा ने 2019 के आम चुनाव में अकेले ही 303 सीटों पर विजय हासिल की थी। बीते कई दशकों में ऐसा पहली बार हुआ था, जब किसी दल ने अपने दम पर बहुमत हासिल किया था।

यह भी पढ़े – उत्तर प्रदेश : दबंगों से परेशान हो कर व्यापारी ने समाप्त कर ली अपनी जीवन लीला  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *