क्या है BJP को हराने के लिए शिवपाल सिंह यादव का मंत्र ?

न्यूज जंगल डेस्क,कानपुर : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी की सरकार बनने पर कानून बनाकर हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी. अपनी सामाजिक परिवर्तन यात्रा के तहत कौशांबी आए शिवपाल ने मंझनपुर तहसील के कोडर गांव में आयोजित जनसभा में कहा कि हमारी पार्टी की सरकार बनी, तो हम प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को कानून बनाकर सरकारी नौकरी देंगे. इसके अलावा हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी और स्नातक बेरोजगार को स्वरोजगार के लिए पांच लाख रुपये दिए जाएंगे.

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि सपा से गठबंधन ही नहीं बल्कि विलय करना भी चाहते हैं लेकिन अखिलेश यादव तैयार नहीं हैं. उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता समाजवादी पार्टी से गठबंधन है. इसके बाद छोटी-छोटी सेक्युलर पार्टियां, समान विचारधारा वाली पार्टी से गठबंधन का प्रयास है. बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिये सभी सेक्युलर दलों को एक साथ आना चहिए.

अखिलेश यादव और ओम प्रकाश राजभर की मुलाकात पर शिवपाल ने कहा कि अच्छी बात है, आगे भी हो बातें. अखिलेश यादव के बात न करने पर उन्होंने कहा कि, यह तो अखिलेश यादव ही जानें कि वह हमसे क्यों बात नहीं करना चाहते.

बीजेपी ने अपना एक भी चुनावी वादा पूरा नहीं किया- शिवपाल

शिवपाल ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने अपना एक भी चुनावी वादा पूरा नहीं किया. उन्होंने कहा इस पार्टी (बीजेपी)के शासन में पूरे देश के मजदूर, किसान, नौजवान और व्यापारी परेशान हैं. किसान नए कृषि कानूनों के विरोध में पिछले 10 माह से आंदोलन कर रहे हैं. अब समय आ गया है कि समान विचारधारा वाले दल एक साथ मिलकर बीजेपी को सत्ता से हटाने का काम करें. शिवपाल ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार की गलत नीतियों और फैसलों के कारण उद्योग धंधे बंद होने की कगार पर हैं और प्रदेश में बिजली का संकट बढ़ गया है.

ये भी पढ़े : एक्ट्रेस अनन्या पांडे की मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में NCB के सामने आज फिर पेशी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *