विराट ने कप्तानी नहीं छोड़ने की रिक्वेस्ट की थी – गांगुली

न्यूज जंगल डेस्क। कानपुर। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाने को लेकर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि बोर्ड ने विराट कोहली से टी-20 इंटरनेशनल की कप्तानी नहीं छोड़ने की रिक्वेस्ट की थी। इसके बाद सिलेक्टर्स को लगा कि सफेद गेंद के लिए अलग-अलग कप्तान सही नहीं होगा। इसलिये फैसला लिया गया। बुधवार को रोहित शर्मा को टीम इंडिया का नया वनडे कप्तान बनाने का ऐलान बीसीसीआई ने किया। बीसीसीआई ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी।

सौरव गांगुली ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा,’ दरअसल बीसीसीआई ने विराट से टी-20 इंटरनेशनल का कप्तान का पद न छोड़ने का अनुरोध किया था, लेकिन जाहिर है, वह नहीं माने। तब सिलेक्टर्स ने सफेद गेंद के दो फॉर्मटों  के लिए दो अलग-अलग कप्तानों को रखना सही नहीं समझा। इसलिए यह फैसला लिया गया कि विराट टेस्ट कप्तान के रूप में बने रहेंगे और रोहित सफेद गेंद के कप्तान के तौरे में पदभार संभालेंगे। मैंने अध्यक्ष होने के नाते व्यक्तिगत रूप से विराट कोहली से बात की थी। इसके अलवा सिलेक्टर्स के अध्यक्ष ने भी उससे बात की।

गांगुली ने कोहली को टी-20 इंटरनेशनल और वनडे में उनके कप्तान के रूप में योगदान के लिए धन्यवाद दिया। वहीं उन्होंने रोहित को नया कप्तान बनने पर सपोर्ट किया। उन्होंने कहा कि उन्हें रोहित शर्मा की लीडरशिप क्षमताओं पर पूरा भरोसा है और विराट टेस्ट में कप्तानी जारी रखेंगे। बीसीसीआई को पूरा भरोसी है भारतीय क्रिकेट बेहतर हाथों में हैं। हम सफेद गेंद के फॉर्मेट में कप्तान के तौर पर योगदान के लिए विराट कोहली को धन्यवाद देते हैं। 

इससे पहले कोहली को कप्तानी से हटाने के एक दिन बाद बीसीसीआई ने गुरुवार को ट्वीट कर लिखा,’ एक लीडर जिसने धैर्य, जुनून और दृढ़ संकल्प के साथ टीम का नेतृत्व किया। थैंक यू कैप्टन विराट कोहली।’ गौरतलब है कि विराट कोहली ने टीम इंडिया की तरफ से 95 वनडे मैचों में कप्तानी की और भारत को 65 मैच में जीत दिलाई। उनकी जीत का औसत 70.43 रहा जो कि शानदार है। उनकी कप्तानी में भारत को 27 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *