पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली हुए KYC अपडेट के नाम पर ठगी का शिकार

0

शिकायत मिलते ही साइबर पुलिस ने बैंक से बात कर उनकी मदद लेते हुए पैसों के ट्रांजेक्शन को रिवर्स कर दिया और कांबली को उनके पैसे वापस मिल गए.

न्यूज़ जंगल डेस्क, कानपुर : पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली (Vinod Kambli) ने हाल ही में बांद्रा पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई है. दर्ज शिकायत में उन्होंने बताया कि वह साइबर ठगी का शिकार हो गए हैं. बताया जा रहा है कि ठगों ने कांबली को एक लाख रुपये का चूना लगा दिया था. शिकायत के अनुसार उन्हें सबसे पहले KYC अपडेट करवाने के नाम पर कॉल आया था जिसके बाद उन लोगों ने कांबली के अकाउंट से 1,13,998 रुपये की ठगी कर दी. 

मिली जानकारी के अनुसार यह मामला 3 दिसंबर का है. कांबली को कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को एक प्राईवेट बैंक का कर्मचारी बताया था. फोन पर बैंक कर्मचारी बने ठग ने KYC अपडेट करने के लिए उनसे कुछ बैंक डीटेल देने को कहा और जैसे ही उसे कांबली के अकाउंट की जानकारी मिली उसने उनके अकाउंट से 1 लाख रुपये  पार कर दिए. 

बैंक की मदद से वापस दिलाए पैसे

हालांकि राहत की बात ये है कि शिकायत मिलते ही साइबर पुलिस ने बैंक से बात कर उनकी मदद लेते हुए पैसों के ट्रांजेक्शन को रिवर्स कर दिया और कांबली को उनके पैसे वापस मिल गए. वहीं अब पुलिस जांच में लग गई है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उस अकाउंट का होल्डर कौन है. 

ये भी पढ़े : पंचतत्व में विलीन हुए ब्रिगेडियर LS लिड्डर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दी अंतिम विदाई

साइबर पुलिस का किया शुक्रियादा

दूसरी तरफ पैसे वापस मिलने पर कांबली ने साइबर पुलिस का शुक्रियादा करते हुए कहा, ” मैंने फोन पर पैसे ट्रांसफर होने का मैसेज मिलने के साथ ही कस्टमर केयर के नंबर पर कॉल किया था और उस अकाउंट को ब्लॉक करवाया था. इसके बाद मैं सीधा साइबर पुलिस के पास अपनी शिकायत दर्ज करवाने पहुंचा.” कांबली ने कहा कि वह साइबर पुलिस का उनकी मदद करने के लिए शुक्रगुजार हैं. 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *