पंचतत्व में विलीन हुए ब्रिगेडियर LS लिड्डर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दी अंतिम विदाई

0

ब्रिगेडियर का पार्थिव शरीर देख उनकी पत्नी और बेटी की आंखों से आंसू का सैलाब रुकने का नाम नहीं ले रहा था.

न्यूज़ जंगल डेस्क, कानपुर : तमिलनाडु में हुए हेलिकॉप्टर क्रैश में देश ने CDS बिपिन रावत, उनकी पत्नी, ब्रिगेडियर लिड्डर समेत 13 जवानों को खो दिया हैं. हादसे में सिर्फ देवरिया के रहने वाले ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह जिंदा हैं जिन्हें काफी चोट लगी है और वह इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हैं. वहीं इस हादसे में जान गंवाने वाले ब्रिगेडियर एल एस लिड्डर (LS Lidder) का आज सुबह साढ़े 9 बजे दिल्ली कैंट के बरार स्क्वॉयर श्मशान में अंतिम संस्कार किया गया. 

ब्रिगेडियर का पार्थिव शरीर देख उनकी पत्नी और बेटी की आंखों से आंसू का सैलाब रुकने का नाम नहीं ले रहा था. लेकिन एक सैनिक की पत्नी और बेटी होने का फर्ज अदा करते हुए दोनों ने ही खुद को मजबूत किया और इस दुख की घड़ी में एक दूसरे का हाथ थाम उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी. लिड्डर की बेटी ने अपने पिता को मुखाग्नि दी.

वहीं ब्रिगेडियर एसएस लिड्डर को आज आखिरी विदाई देने के लिए श्मशान घाट पर कई शीर्ष अधिकारी पहुंचे. अंतिम संस्कार में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, NSA अजीत डोभाल, केंद्रीय मंत्री और एनडीए में ब्रिगेडियर लिड्डर के बैचमेट रहे राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी शामिल हुए. 

ये भी पढ़े : इंडियन आर्मी का जनरल बिपिन रावत को सलाम, ट्वीट कर लिखी ये बात…

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दी श्रद्धांजलि

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ब्रिगेडियर एल.एस. लिड्डर को बरार स्क्वायर श्मशान घाट में श्रद्धांजलि दी. उन्होंने लिड्डर को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है – “तमिलनाडु के कुन्नूर में हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हुए पंचकूला के वीर सपूत ‘ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिड्डर’ जी को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि. ईश्वर उनकी आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें व शोकाकुल परिजनों को बल प्रदान करें.”

इसके अलावा ब्रिगेडियर को श्रद्धांजलि देने तीनों सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे, नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार और वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर दिल्ली कैंट के बरार स्क्वायर पहुंचे. वहीं उन्होंने लिड्डर को श्रद्धांजलि दी. 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *