उप कप्तान राहुल का भी मानना टीम को बदलाव की जरूरत

News Jungal Desk : kanpur. साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तानी करने वाले केएल राहुल भारतीय टीम के सीमित ओवरों के उपकप्तान हैं। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में उनको कप्तानी की जिम्मेदारी मिली थी। हालांकि, भारतीय टीम को तीन मैचों में करारी हार मिली। सीरीज में 3-0 से मिली हार के बाद केएल राहुल ने कहा है कि भारतीय टीम के सफेद गेंद वाले क्रिकेट में तत्काल परिवर्तन की जरूरत है, जबकि उन्हें अपने नेतृत्व कौशल पर पूरा भरोसा है।

ओपनर केएल राहुल ने स्पोर्ट्स टुडे से बात करते हुए कहा, “यह बहुत बड़ा सम्मान है और अपने देश का प्रतिनिधित्व करना और अपने देश का नेतृत्व करना एक सपने के सच होने जैसा है। हां, परिणाम हमारे अनुकूल नहीं रहे, लेकिन मुझे लगता है कि बड़े पैमाने पर सीखने को मिला। हम अभी एक ऐसे चरण में हैं, जहां हमारा ध्यान विश्व कप पर है और हम एक टीम के रूप में बेहतर होने की दिशा में काम कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि हमने पिछले चार या पांच वर्षों में बहुत अच्छा क्रिकेट खेला है, लेकिन यह हमारे लिए बेहतर होने और अपने सफेद गेंद वाले क्रिकेट को बदलने का भी समय है।”राहुल की कप्तानी पर कई विशेषज्ञों ने सवाल उठाए हैं, जिनमें से कुछ ने सुझाव दिया है कि हो सकता है कि उन्होंने सभी प्रारूपों में दीर्घकालिक विकल्प बनने की अपनी संभावना को हाथ से जाने दिया है। हालांकि, राहुल ने कहा कि उन्हें अपने नेतृत्व कौशल पर पूरा भरोसा है।

ये भी देखें – ग्रीन पार्क को नए बैडमिंटन और टेनिस कोर्ट की सौगात
 
केएल राहुल ने कहा, “मैं जीतने के बहाने के रूप में उपयोग नहीं करता, लेकिन मुझे लगता है कि हम एक टीम के रूप में प्रगति पर हैं। मैंने नेतृत्व करते हुए बहुत कुछ सीखा। हार आपको जीत के साथ शुरुआत करने से ज्यादा मजबूत बनाती है। मेरा करियर हमेशा से ऐसा ही रहा है। मुझे हमेशा धीरे-धीरे सब कुछ मिला है। मुझे अपने नेतृत्व कौशल पर भरोसा है और मुझे पता है कि मैं अपने खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ निकाल सकता हूं। मुझे पता है कि मैं अपने देश और फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा कर सकता हूं।” 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *