कानपुर- मेट्रो में सेल्फी लेकर भेजने वालों की लगेगी फोटो

0

News Jungal Desk : kanpur. कानपुर मेट्रो में और मेट्रो स्टेशनों पर सेल्फी खींचकर फोटो भेजने वाले 50 लोगों की फोटो मेट्रो स्टेशनों पर लगेगी। यूपी मेट्रो सभी प्रतिभागियों के फोटो का बैनर लगाएगा ताकि वह लोग गौरवान्वित हो सकें।

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन ने सेल्फी समेत कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया था। इसमें 20 और 21 जनवरी तक प्रविष्टियां मांगी गईं थीं। इसमें सबसे ज्यादा क्रेज सेल्फी प्रतियोगिता को लेकर रहा। यूं तो हजारों यात्रियों ने सेल्फी ली थी मगर फोटो भेजने वालों की संख्या 50 ही रही। इसमें सबसे बेहतरीन सेल्फी लेने वालों को इनाम दिया जाएगा। इनाम 26 जनवरी को ही दिया जाना था मगर कोरोना संक्रमण को देखते हुए इसे हफ्ते भर के लिए टालने पर विचार हो रहा है। दूसरी तरफ गीत, लेखन, ड्राइंग और रंगोली प्रतियोगिताओं के प्रतिभागियों की भी सूची तैयार कर ली गई है। निर्णायक मंडल द्वारा इन प्रतियोगिताओं के लिए भी पुरस्कार पाने वालों के नामों की घोषणा की जाएगी। ड्राइंग के लिए 23 और गीत के लिए 18 प्रतिभागियों ने प्रविष्टियां भेजी हैं।

ठंड के बाद भी मेट्रो में सफर का क्रेज ज्यादा नहीं घटा है। लोग कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मास्क लगाकर ट्रेनों में बैठ रहे हैं। अभी भी रोजाना औसतन यात्रियों की संख्या 10 हजार है। मेट्रो का जब शुभारंभ हुआ था तो पहले 15 दिन में 2.5 लाख यात्रियों ने सफर किया था। बाद में यह संख्या घटी मगर 10 हजार रोजाना पर ठहर गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed