Weather Update Today: दिल्ली-NCR में बदला मौसम, तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी

मौसम विभाग ने अगले 2 घंटों के दौरान उत्तर-पश्चिम दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली और दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Weather) के आस-पास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना भी जताई. IMD ने दिल्ली, एनसीआर (हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम) करनाल, महम, रोहतक, भिवानी (हरियाणा) हस्तिनापुर, चांदपुर, अमरोहा (यूपी) के कुछ स्थानों और आसपास के इलाकों में अगले 2 घंटे के दौरान हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने का भी अनुमान जताया है.

News Jungal desk : देश की राजधानी द‍िल्‍ली पिछले कुछ समय से मौसम में आये बदलाव की वजह से गर्माहट महसूस कर रही थी । और द‍िन के समय सूरज की बढ़ी तप‍िश ने तापमान बढ़ा द‍िया था और ज‍िसकी वजह से गर्मी महसूस हो रही थी । और लोगों ने गर्म कपड़ों से दूरी बनाना शुरू कर द‍िया था और पंखे की हवा का आनंद ले रहे थे. लेक‍िन आज बुधवार सुबह अचानक मौसम में हुए बदलाव और हल्‍की बूंदाबांदी (Light rain in Delhi) ने राजधानी का मौसम सुहावना कर द‍िया था । तेज हवाओं के चलने से बुधवार की सुबह अचानक ठंडी हो गई है ।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले 2 घंटों के दौरान उत्तर-पश्चिम दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली और द‍िल्‍ली  एनसीआर  (Delhi NCR Weather) के आस-पास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना भी जताई गई है । आईएमडी ने दिल्ली, एनसीआर (हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम), करनाल, महम, रोहतक, भिवानी (हरियाणा) हस्तिनापुर, चांदपुर, अमरोहा (यूपी) के कुछ स्थानों और आसपास के इलाकों में अगले 2 घंटे के दौरान हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने का भी अनुमान लगाया है ।

मौसम व‍िभाग के मुताब‍िक उत्तर-पश्चिम दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली (मुंडका, जाफरपुर, नजफगढ़), एनसीआर (बहादुरगढ़) चरखी दादरी, मट्टनहेल, झज्जर (हरियाणा) और आसपास के अलग-अलग इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होगी ।

मौसम में अचानक आए बदलाव से फरवरी माह में ही गर्मी की तप‍िश झेल रहे लोगों को कुछ राहत म‍िली है । और इस बीच देखा जाए तो मौसम व‍िभाग ने 28 फरवरी से 2 मार्च के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश/बर्फबारी के साथ छिटपुट गरज और बिजली गिरने की संभावना भी जताई है । इस दौरान पंजाब और हरियाणा और चंडीगढ़ में और 28 फरवरी और 1 मार्च को पश्चिमी राजस्थान में और 1 मार्च को पूर्वी राजस्थान में छिटपुट गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ छिटपुट बारिश होने की संभावना जताई है । और तेज हवाओं के चलने और हल्‍की बार‍िश की वजह से द‍िल्‍ली का वायु प्रदूषण भी कम हुआ है ।

Read also : किसानों पर मौसम की मार गेहूं की फसल पर फरवरी का महीना रहा भारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *