फेसबुक से यूजर्स को मिली और पावर, अब बना पाएंगे लाइव ऑडियो रूम्स

0
फेसुबक ने पब्लिक फिगर्स, क्रिएटर्स और ग्रुप्स को लाइव ऑडियो रूम्स (Live Audio Rooms) का तोहफा दिया है

न्यूज़ जंगल डेस्क,कानपुर : फेसबुक ने अपने यूजर्स के ऑडियो एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है. कंपनी ने अपने इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पब्लिक फिगर्स (जाने-माने नाम), क्रिएटर्स और ग्रुप्स को लाइव ऑडियो रूम्स (Live Audio Rooms) का तोहफा दिया है. ये फीचर विश्वभर में लॉन्च किया गया है. ऑडियो सोशल ऐप क्लबहाउस की बढ़ती लोकप्रियता देखते हुए फेसबुक ने इसे लॉन्च किया है.

फेसबुक के इस नए फीचर से यूजर लाइव ऑडियो डिस्कशन कर पाएंगे. कंपनी ने हालांकि अमेरिका में इस फीचर को ट्रायल करना काफी पहले शुरू कर दिया था. अब जाकर इस फीचर को ग्लोबली लॉन्च किया गया है.

यह फीचर 11 अक्टूबर के आधिकारिक तौर पर बाजार में आया. इसके अलावा फेसबुक ने अमेरिका में पॉडकास्ट सुनने का विकल्प भी अपने यूजर्स को दिया है. यही नहीं, कंपनी साउंडबाइट्स ऑडियो क्लिप्स की टेस्टिंग भी कर रही है.

सुनने वाले असीमित, मगर वक्ता सीमित

कंपनी के एग्जीक्यूटिव एलेक्जेंडर वोइसा (Alexandru Voica) ने इसके बारे में एक ट्वीट करते हुए जानकारी दी है. उनका कहना है कि इस फीचर की मदद से लोग आपस में ज्यादा कनेक्ट कर पाएंगे और अपने विचार आसानी से साझा कर पाएंगे. इसी साल जून में जब फेसबुक ने पहली बार लाइव ऑडियो रूम्स के बारे में अनाउंस किया था, तब सिर्फ iOS पर ही ये रूम्स मौजूद थे.

अब, यूजर्स अपनी एंड्रायड ऐप में भी रूम्स बना सकेंगे. बिलकुल क्लबहाउस की तरह. यूजर लाइव बातचीत में जुड़ सकते हैं और सुन सकते हैं. इसके अवाला पब्लिक फिगर्स अपने दोस्तों, फॉलोअर्स, अन्य वेरिफाइड पब्लिक फिगर्स को आमंत्रित कर सकने के साथ-साथ किसी भी सुनने वाले (लिस्नर) को रूम में वक्ता (स्पीकर) बना सकते हैं, लेकिन एक समय में 50 से ज्यादा स्पीकर्स नहीं बन सकते. हालांकि सुनने वालों की संख्या कितनी भी हो सकती है.

ये भी पढ़े : व्हाइट आउटफिट और हाई हील्स में सुष्मिता सेन ढ़ा रही कहर, देखते रह गए लोग

कंपनी ने जानकारी दी है कि वह साउंडबाइट्स पर भी काम कर रही है. साउंडबाइट्स दरअसल छोटे ऑडियो क्लिप होंगे. इस फीचर से यूजर प्लेटफॉर्म पर एडिट किए गए छोटे ऑडियो क्लिप भी शेयर कर पाएंगे. माना जा रहा है कि टिकटॉक से मुकाबले के लिए साउंडबाइट्स उतारने की तैयारी की जा रही है.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *