अब फेसबुक, जीमेल के बाद Twitter डाउन, भारतीय यूज़र्स के लिए मुश्किल हुआ ऐक्सेस

न्यूज़ जंगल डेस्क,कानपुर : माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ने भारत के कई हिस्सों में काम करना बंद कर दिया है. देशभर से कई यूज़र्स की तरफ से Twitter सर्विस के डाउन होने की सूचना दी जा रही है. Downdetector के मुताबिक, भारत के कई यूजर्स को Twitter के डाउन होने का सामना करना पड़ा है.

Downdetector के मुताबिक, भारत में मौजूदा समय में 450 से अधिक ट्विटर यूज़र्स किसी न किसी समस्या का सामना कर रहे हैं. इनमें से 55% लोगों ने वेबसाइट में समस्या, 35% लोग ऐप में और 11% लोग सर्वर एरर का सामना कर रहे हैं.

फिलहाल ये डाउन की समस्या कैसे और क्यों हुई अभी तक इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है. सैन फ्रांसिस्को स्थित कंपनी ने अभी तक इस आउटेज के बारे में कोई बयान जारी नहीं किया है.

ये उस दौर में जिसमें ज्यादा से ज्यादा काम डिजिटल मोड से किए जा रहे हैं. साथ ही कुछ सोशल मीडिया के जरिए सरकारी और प्राइवेट कामकाज को बढ़ाया जा रहा है.

ये भी पढ़े : फेसबुक से यूजर्स को मिली और पावर, अब बना पाएंगे लाइव ऑडियो रूम्स

इससे पहले Gmail सर्विस हुई थी डाउन
बता दें कि इसके एक दिन पहले Google की ई-मेल सर्विस Gmail अचानक डाउन हो गई थी. वहीं इसी हफ्ते Facebook, Instagram और WhatsApp जैसी सर्विस डाउन हो गई थी. आउटेज की इस समस्या से दुनिया भर के अरबों यूजर्स के मैसेज, पोस्ट नहीं जा पा रहे थे. इससे पहले मंगलवार को ट्विटर ने नई विज्ञापन सुविधाओं (new ad features) को शुरू किया और एल्गोरिदम (algorithm) को नया रूप दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *