UP Weather News : मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट ,आंधी-तूफान के साथ ओलावृष्टि का अनुमान

0

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौसम करवट ले रहा है. शीतलहर के बाद पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवात की वजह से आंधी-तूफान के साथ बारिश और ओलावृष्टि के आसार हैं

न्यूज जंगल वेदर डेस्क :- उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौसम का रुख बदल गया है । और मौसम विभाग ने तीन शहरों के लिए आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है । और खासतौर पर मंगलवार को कुछ इलाके बारिश से तरबतर हो सकते हैं । और इसके साथ ही अलावा ओलावृष्टि भी हो सकती है ।

लखनऊ मौसम विभाग के ताजा अलर्ट के आनुसार , रामपुर, एटा, गंजडुण्डवारा और आसपास के इलाकों में अगले दो घंटे में आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है । और कुछ जगहों पर तेज बारिश भी हो सकती है । और ऐसा ही अलर्ट हरियाणा के हिसार बरवाला के लिए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करी है ।

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों में लखीमपुर खीरी, सीतापुर, एटा, कानपुर, औरैया, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, बहराइच, कासगंज, मैनपुरी, बंदायूं सहित कुछ इलाकों में ओलावृष्टि हो सकती है ।

लखनऊ मौसम विभाग के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि लखनऊ में मंगलवार बारिश के आसार हैं । इसके अलावा उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल और पश्चिमी जिलों में भी बारिश हो सकती है । और साथ ही कुछ इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है ।

लखनऊ में तापमान में ज्यादा गिरावट दर्ज नहीं करी जाएगी । और यहां अधिकतम 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहने के आसार है । और उन्होंने बताया कि रविवार से पश्चिमी विक्षोभ जब से पाकिस्तान से होकर भारत में प्रवेश कर रहा है और तभी से इस तरह के मौसम में बदलाव हो रहा है और यह अभी लगातार शुक्रवार तक जारी रहेगा ।

शुक्रवार के बाद बादलों की आवाजाही और बूंदाबांदी का सिलसिला कम होगा । और अभी फिलहाल बारिश का अलर्ट जारी किया गया है । और उत्तर प्रदेश के पूर्वी जिलों और पश्चिमी जिलों में ठीक-ठाक बारिश और बादलों की गरजने की जैसी घटनाएं देखने के लिए मिलेंगी ।

यह भी पढ़ें : Tamil Nadu : बेरहम पति ने बीच सड़क पर पत्नी को चाकू घोंप कर उतारा मौत के घाट

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *