up:4 मई तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द, CM योगी ने दिए ये निर्देश

उत्तर प्रदेश में आने वाले त्योहारों और कार्यक्रमों को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. राज्य के सभी पुलिस कर्मियों की छुट्टियां 4 मई तक के लिए रद्द कर दिया गया है.

न्यूज जंगल नेटवर्क, कानपुर : उत्तर प्रदेश में आने वाले त्योहारों और कार्यक्रमों को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. यूपी सरकार ने सोमवार देर रात राज्य के सभी पुलिस कर्मियों की छुट्टियां 4 मई तक के लिए रद्द कर दी हैं. यहीं नहीं इसके अलावा अगर कोई भी कर्मी छुट्टी पर है तो उसे 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है ताकि वो अपनी ड्यूटी को जल्द से जल्द दोबारा ज्वाइन कर सके. यूपी सरकार ने ये कदम त्योहारों पर शांति व्यवस्था को सुनिश्चित करने लिए उठाया है.  

योगी सरकार बड़ा फैसला

सीएम दफ्तर की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि “एसएचओ, सीओ और जिला पुलिस प्रमुखों से लेकर जिलाधिकारी, संभागीय आयुक्त तक के सभी प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की छुट्टी तत्काल प्रभाव से 4 मई तक रद्द की जाती है, जो लोग छुट्टी पर हैं वो सभी 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट करें.” सीएम योगी ने आने वाले दिनों में त्योहारों को देखते हुए ये आदेश पारित किए हैं.

पुलिसकर्मियों की छुट्टियां कैंसिल

छुट्टियां कैंसिल करने के साथ ही यूपी सरकार ने थाने से लेकर एडीजी स्तर तक के अधिकारियों को आगामी 24 घंटे के अंदर धार्मिक नेताओं और प्रतिष्ठित हस्तियों के साथ संवाद करने का भी निर्देश दिया ताकि आगामी त्योहारों के दौरान शांति सुनिश्चित की जा सके. आगे के आदेशों में संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती, पैदल गश्त और स्थिति पर नजर रखने के लिए ड्रोन का उपयोग शामिल है.  पुलिस प्रतिक्रिया वाहनों यानी पीआरवी को सक्रिय रहने का निर्देश दिया गया है.

ये भी पढ़ें-IPL 2022: टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत को मिला घातक गेंदबाज 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *