गैंगस्टर यशपाल के खिलाफ STF की बड़ी कार्रवाई,150 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क की

हरिद्वारा के डीएम द्वारा जारी आदेश के तहत उत्तराखंड एसटीएफ ने गैंगस्टर यशपाल तोमर की 150 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध संपत्ति कुर्क कर ली है.

न्यूज जंगल नेटवर्क, कानपुर : उत्तराखंड एसटीएफ (Uttarakhand STF) ने  गैंगस्टर यशपाल तोमर की 150 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध संपत्ति कुर्क की है. एसटीएफ के मुताबिक उसकी संपत्ति हरिद्वार और दिल्ली में फैली हुई है. हरिद्वार के डीएम के आदेश के बाद ये कार्रवाई की गई है. वहीं आदेश के तहत एसटीएफ अधिकारियों और जिला प्रशासन के अधिकारियों की टीम को उत्तर प्रदेश और दिल्ली भेजा गया है. गौरतलब है कि यशपाल तोमर के खिलाफ हरिद्वार के अलावा उत्तराखंड के कई जिलों में मामले दर्ज हैं.

हरिद्वार के डीएम ने कहा कि, “एसटीएफ ने मामले की जांच की और रिपोर्ट मुझे सौंपी. रिपोर्ट पर कानूनी राय ली गई और उसी के अनुसार यह कार्रवाई की गई है.’

एसटीएफ ने तोमर की चल-अचल संपत्ति को कुर्क किया है

उत्तराखंड एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह के मुताबिक एसटीएफ ने तोमर की चल-अचल संपत्ति को कोर्ट के आदेश के तहत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड प्रोटेस्ट एंड असामाजिक गतिविधि एक्ट 1986 के तहत कुर्क किया है. यह आदेश हरिद्वार मजिस्ट्रेट द्वारा जारी किया गया था. अदालत के आदेश के अनुसार, हरिद्वार तहसीलदार, दादरी, बड़ौद, उत्तर प्रदेश के लोनी और पूर्वी दिल्ली के प्रशासनिक कर्मचारियों को तोमर की संपत्तियों को कुर्क करने के लिए नियुक्त किया गया है.

ये है मामला

बता दें कि इस साल जनवरी के अंत में हरिद्वार पुलिस ने तोमर के गिरोह के चार सदस्यों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की थी. इन्होंने लोगों की जमीन हड़पने के लिए महिलाओं के माध्यम से झूठे मामले दर्ज किए थे. गिरोह के मुखिया यशपाल तोमर को पुलिस पहले ही सलाखों के पीछे पहुंचा चुकी है.

ये भी पढ़ें : up:4 मई तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द, CM योगी ने दिए ये निर्देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *