धमकी और 1 करोड़ रिश्वत की पेशकश…डिप्टी CM की पत्नी अमृता ने डिजाइनर के खिलाफ दर्ज कराई FIR

0

प्राथमिकी में अमृता फडणवीस ने कहा कि 18 और 19 फरवरी को अनिक्षा ने एक अज्ञात फोन नंबर से अपने वीडियो क्लिप, वॉयस नोट्स और कई संदेश भेजे. अमृता फडणवीस ने प्राथमिकी में कहा है कि महिला अपने पिता के साथ अप्रत्यक्ष रूप से उसके खिलाफ ‘धमकी और साजिश’ कर रही थी

News jungal desk : महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस धमकी और साजिश का आरोप लगाते हुए एक परिचित के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है । और परिचित की पहचान अनिक्षा के रूप में करी गई है । और जो पेशे से एक ‘डिजाइनर’ है । और अमृता ने अनिक्षा पर आरोप लगाया है कि उसने एक आपराधिक मामले में ‘दखल’ देने की मांग करते हुए एक करोड़ की रिश्वत देने की कोशिश करी थी ।

मुंबई के मालाबार हिल पुलिस स्टेशन में दर्ज 20 फरवरी की प्राथमिकी के अनुसार, अनिक्षा 16 महीने से अधिक समय से अमृता फडणवीस के संपर्क में रही थी और उनके आवास पर भी गई थी ।

प्राथमिकी में कहा गया है कि अनिक्षा ने कथित तौर पर अमृता फडणवीस को कुछ सटोरियों के बारे में जानकारी देने की पेशकश करी जिसके माध्यम से वे पैसे कमा सकते थे और फिर एक पुलिस मामले में उसके (अनिक्षा के) पिता को बचाने के लिए सीधे 1 करोड़ रुपये देने की पेशकश करी है।

एफआईआर में अमृता फडणवीस ने कहा कि 18 और 19 फरवरी को अनिक्षा ने एक अज्ञात फोन नंबर से अपने वीडियो क्लिप, वॉयस नोट्स और कई संदेश भेजे । और अमृता फडणवीस ने प्राथमिकी में बोला है कि महिला अपने पिता के साथ अप्रत्यक्ष रूप से उसके खिलाफ ‘धमकी और साजिश’ कर रही थी । और प्राथमिकी में अनिक्षा और उसके पिता का नाम दो आरोपियों के रूप में लिखा गया है ।

पुलिस ने अनिक्षा और उसके पिता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 120 (बी) (षड्यंत्र) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 8 और 12 के तहत मामला दर्ज किया है । और धारा 8 भ्रष्ट और अवैध तरीकों से एक लोक सेवक को ‘प्रेरित’ करने से संबंधित है, जबकि धारा 12 उकसाने के लिए है ।

एफआईआर के बाद आगे की कार्रवाई के बारे में पूछे जाने पर, मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच जारी है, लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है ।

Read also : पत्नी सताए तो पति कहां जाए…’, राष्ट्रीय पुरुष आयोग बनाने के लिए SC में याचिका

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *