प्रतापगढ़ में मोबाइल शॉप के बाहर सो रहे दुकानदार को चोरों ने बंधक बनाकर लूटा .

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में चोरों ने आधी रात दुकानदार को बंधक बनाकर उसकी दुकान से लाखों का सामान लूट लिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में डकैतों ने पुलिस को चुनौती देते हुए बड़ी घटना को अंजाम दिया है. दरअसल यहां आधा दर्जन डकैतों ने दुकान के बाहर सो रहे दुकानदार के मुंह में कपड़ा ठूंसा और फिर उसे चारपाई पर बांधकर नाले में फेंक दिया. इसके बाद  दुकानदार से चाबी छीनकर लगभग 3 लाख रुपये के मोबाइल, पार्ट व टीवी लूट कर डकैत फरार हो गए. वहीं घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी का डीवीआर कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है.

ये है मामला

दरअसल घटना बाघराय थाने के बिहार बाजार की है. यहां स्थित पेट्रोल पंप के सामने पवन मोबाइल की दुकान से बीती रात लगभग 12:30 बजे चोरो ने दुकानदार पवन सिंह के पिता बासदेव सिंह को बंधक बना लिया और 3 लाख का सामान लूट कर फरार हो गए. दुकानदार पवन सिंह के मुताबिक उनके पिता दुकान के बाहर सो रहे थे तभी आधी रात पांच अज्ञात लोग आए और दुकान के बाहर सो रहे उनके पिता के मुंह में कपड़ा ठूस दिया और हाथ पैर बांधकर पास के गड्ढे में फेंक दिया. इसके बाद चोरो ने उनसे दुकान की चाबी छीनी और शटर खोल कर दुकान में रखे सामान मोबाइल, एलसीडी, टेबलेट, मोबाइल का फोल्डर समेत लगभग तीन लाख  की लूट कर फरार हो गए.  पिता ने किसी तरह अपने हाथ पैर खोले और अपने बेटे पवन को सारी घटना के बारे में सूचना दी. इसके बाद  पवन मौके पर पहुंचा और डायल 112 पर फोन किया. 

पुलिस चोरी की घटना का खुलासा नहीं कर पा रही

पीड़ित पवन ने  घटना की तहरीर बाघराय थाने में दी है. बताया जा रहा है कि इसी दुकान से कुछ महीने पहले भी लाखों की चोरी हो चुकी है जिसका अभी तक पुलिस खुलासा नहीं कर पाई है. लगातार बाजार में हो रही चोरी का खुलासा ना होने  से बाजार के व्यापारियों में भारी आक्रोश व्याप्त है. 

जांच में जुटी पुलिस
वहीं अपर पुलिस अधीक्षक पश्श्चिमी रोहित मिश्र ने शाम को मौके का मुआयना किया और घटना की पुष्टि करते हुए जल्द खुलासा करने का दावा किया.  रोहित मिश्र एएसपी पश्चिमी ने बताया कि बाघराय थाने क्षेत्र में एक मोबाइल की दुकान में लूटपाट की घटना हुई है उनके द्वारा प्रार्थना पत्र दिया गया है. प्रार्थना पत्र के आधार पर समुचित धारा में एफआईआर दर्ज करते हुए विवेचना की जा रही है, इसमें फिलहाल दो टीमें लगी हुई हैं शीघ्र ही घटना का खुलासा किया जाएगा, 

ये भी पढ़ेंरोपवे  में  फंसीं 48 जिंदगियां, झारखंड के देवघर में 20 घंटे से चल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *