अमेरिका से दिल्ली आ रही एयर इंडिया फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, 300 यात्री थे सवार

एक इंजन में तेल रिसाव के कारण अमेरिका के नेवॉर्क से दिल्ली जा रहे एयर इंडिया के विमान को स्टॉकहोम डायवर्ट कर दिया गया. इस विमान की स्टॉकहोम एयरपोर्ट पर इमरजेसी लैंडिंग कराई गई. इस विमान पर सवार सभी 300 यात्री सुरक्षित हैं और उनको दूसरे विमान से दिल्ली भेजने की तैयारी है ।

News Jungal desk : एयर इंडिया (Air India) की अमेरिका के नेवॉर्क से दिल्ली की फ्लाइट (Newark (US)-Delhi flight) की स्वीडन (Sweden) के स्टॉकहोम (Stockholm airport) एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है । और बताया जाता है कि एयर इंडिया के बोइंग- 777 विमान के एक इंजन में ऑयल लीक होने के कारण ये फैसला किया गया है । विमान के इंजन के जांच करी जा रही है । एयर इंडिया फिलहाल दूसरे विमान से यात्रियों को दिल्ली भेजने की तैयारी कर रहा है । और इस विमान में 300 पैसेंजर सवार थे और सभी यात्री सुरक्षित हैं । एयर इंडिया के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के वक्त स्टॉकहोम हवाईअड्डे पर बड़ी संख्या में दमकल गाड़ियों को तैनात किया गया था ।

डीजीसीए (DGCA) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बोला कि एयर इंडिया के विमान के एक इंजन में तेल रिसाव के कारण नेवॉर्क से दिल्ली जा रहे इस विमान को स्टॉकहोम एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट कर दिया गया था । और इस बोइंग 777-300 ईआर (Boeing 777-300ER) विमान के एक इंजन में तेल का रिसाव हुआ था । अधिकारी ने बताया कि तेल रिसाव का पता लगने के बाद उस इंजन को बंद कर दिया गया और बाद में विमान स्टॉकहोम में सुरक्षित उतर गया था । अधिकारी ने बताया कि जमीनी निरीक्षण के दौरान विमान के दूसरे इंजन से तेल रिसता हुआ पाया गया है ।

जब एयर इंडिया की नेवॉर्क-दिल्ली फ्लाइट के क्रू मेंबर ने विमान को स्टॉकहोम एयरपोर्ट की ओर डायवर्ट करने की घोषणा करी है । तो सभी पैसेंजर इसे सुनकर थोड़ा दहशत में आ गए है । अमेरिका से भारत की लंबी उड़ानों के लिए एयर इंडिया बोइंग-777 विमानों का उपयोग करता है ।  गौरतलब है कि सोमवार को न्यूयॉर्क से दिल्ली जा रहे एयर इंडिया के एक विमान को मेडिकल इमरजेंसी की वजह से लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर दिया गया था । इसके बाद एक यात्री को फ्लाइट से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया है ।

Read also : ITBP Constable Recruitment 2023: शुरू हुई आइटीबीपी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया, ऐसे करें अप्लाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *