कुत्ते की हत्या पर थाने में किया जमकर हंगामा

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर कानपुर में एक डॉगी को पीट-पीटकर मार डालने का मामला सामने आया है। पड़ोसियों की शिकायत पर NGO की टीम पहुंची और मालिक से बात की। इस पर मालिक अभद्रता करने लगा।

कहा कि मेरा कुत्ता है, मारु-पीटूं तुम्हें इससे क्या है…? इस पर NGO के सदस्य थाने पहुंचे और FIR के लिए तहरीर दी। तहरीर न लेने पर थाने में काफी देर तक हंगामा चलता रहा। बाद में पुलिस ने तहरीर के आधार पर जांच शुरू कर दी है। अब उसका शव जमीन से निकालकर पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

मालिक मारपीट पर उतारु हुआ
NGO उम्मीद एक किरण के संस्थापक मयंक त्रिपाठी ने बताया कि उनकी संस्था को सूचना मिली कि बी-ब्लॉक निवासी अपने लेब्राडोर नस्ल के कुत्ते को बेरहमी से पीटते हैं। पिटाई से उसकी मौत हो गई। सूचना पर NGO के सदस्य मामले की जानकारी करने घर पहुंचे, लेकिन कुत्ता मालिक और उनका बेटा भड़क गया। मारपीट पर उतारु हो गया और गाली-गलौज करते हुए भगा दिया।

मेनका गांधी की संस्था पीपुल फॉर एनिमल्स को दी जानकारी
इसके बाद संस्था के पदाधिकारियों ने मेनका गांधी की संस्था पीपुल फॉर एनिमल्स को इसकी जानकारी दी और थाने में एफआईआर दर्ज कराने पहुंचे। आरोप है कि थाने में मौजूद दरोगा ने तहरीर फाड़ दी और कहा पुलिस कुत्ते की मौत की जांच नहीं करती।इससे संस्था के पदाधिकारी भड़क गए और थाने में हंगामा किया। मामले की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी रोहित तिवारी पहुंचे और कार्रवाई का आश्वासन दिया तब जाकर हंगामा शांत हुआ।

ये भी देखे: नाइका आईपीओ 28 को होगा लांच , जानिये सब कुछ

कुत्ते का शव निकालकर होगा पोस्टमार्टम
थाना प्रभारी रोहित तिवारी ने बताया कि विधिक राय के बाद कुत्ते का गड़ा हुआ शव निकालकर उसका पोस्टमार्टम कराया जाएगा। अगर जांच में कुत्ते की पिटाई से मौत जैसी बात आती है तो कुत्ता मालिक के खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी। तब जाकर हंगामा शांत हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *