दिल्ली नोएडा रूट पर लग सकता है तगड़ा जाम , सारे स्कूल किए गए बंद, पुलिस ने WFH की दी सलाह, देखें ट्रैफिक एडवाइजरी

नोएडा में ट्रैफिक पुलिस ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले और MotoGP रेस को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. शहर में 22 सितंबर को सभी स्कूलें बंद करने के आदेश दिए गए हैं. वहीं कई कंपनियों ने कर्मचारियों को घर से ही काम करने का निर्देश दिया है ।

News jungal desk : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में ट्रैफिक पुलिस ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले और MotoGP रेस को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है । और 21 से 25 सितंबर तक नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर गाड़ियों की आवाजाही प्रतिबंधित की गई है । एडवाइजरी के मुताबिक, गुरुवार सुबह 6 बजे से दिल्ली से गौतम बुद्ध नगर जाने वाले रास्तों पर भारी, मध्यम और हल्के माल वाहनों का प्रवेश और आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी ।

वहीं, नोएडा पुलिस ने सड़कों पर यातायात के दबाव को कम करने के लिए कई प्राइवेट फर्म्स को कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम (डब्ल्यूएफएच) लागू की सलाह दिया है ।

ये रूट रहेंगे बंद
इसके अलावा, भारी वाहनों को डीएनडी फ्लाईवे, चिल्ला रोड, कालिंदी कुंज, न्यू अशोक नगर और झुंडपुरा सीमाओं का उपयोग करने से भी प्रतिबंधित किया गया है । नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेसवे भी दूध, सब्जियों और दवाओं जैसे आवश्यक सामान ले जाने वाले वाहनों को छोड़कर, बसों, भारी वाहनों और गैर-वाणिज्यिक वाहनों के लिए बंद रहेंगे । और ट्रैफिक पुलिस ने परामर्श में कहा गया है कि परी चौक और उसके पास के इलाकों में भी प्रतिबंध लगाया जाएगा । और शहर में गाड़ियों की आवाजाही प्रभावित रहेगी ।

स्कूलों में छुटियां
जिला विद्यालय निरीक्षक गौतमबुद्धनगर ने ट्रेड शो और MotoGp को देखते हुए नोएडा की सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है । 21 सितंबर को जिले की सभी स्कूलों में 2 बजे के बाद स्कूलों में छुट्टी का आदेश दिया गया है । और जबकि 22 सितंबर को सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है ।   

ट्रैफिक पुलिस की एडवायजरी
नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने शिखर सम्मेलन के दौरान यातायात संबंधी मामलों में सहायता के लिए एक हेल्पलाइन नंबर (9971009001 और 9355057381) भी जारी किया है । ट्रैफिक पुलिस ने 21 से 25 सितंबर के बीच यात्रियों को मेट्रो का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया है । ताकि लोगों को आने जाने में असुविधा न हो सके ।

मेट्रो ट्रेन की फ्रीक्वेंसी बढ़ेगी
नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने बताया 21 से 25 सितंबर तक उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो के दौरान एक्वा लाइन पर ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी बढ़ाया जाएगा । आमतौर पर एक्वा लाइन पर मेट्रो ट्रेनें 10 मिनट के अंतराल पर चलती हैं. हालांकि, एनएमआरसी (NMRC) के अनुसार, पीक आवर्स के दौरान सुबह 8 बजे से 11 बजे और शाम 5 बजे से 8 बजे तक मेट्रो ट्रेनें 7.5 मिनट के अंतराल पर चलती हैं. एमडी ने यह भी कहा कि आठ एक्वा लाइन मेट्रो स्टेशनों- सेक्टर 51, सेक्टर 76, एनएसईजेड, सेक्टर 142, सेक्टर-137, परी चौक, अल्फा 1 और डेल्टा 1 पर पार्किंग सुविधाएं भी उपलब्ध हैं ।

यूपी का पहला ट्रेड शो
उधर, इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट के अध्यक्ष राकेश कुमार ने कहा कि आम जनता के लिए दोपहर 3 बजे से रात 8 बजे तक प्रवेश निःशुल्क है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू उत्तर प्रदेश के पहले इंटरनेशनल ट्रेड शो का उद्घाटन करने के लिए गुरुवार को ग्रेटर नोएडा आएंगी. ट्रेड शो 21 से 25 सितंबर तक आयोजित होना है.

हेल्पलाइन नंबर
गौतमबुद्धनगर पुलिस ने इसे लेकर हेल्पलाइन नंबर 9971009001/9355057381  जारी किया है, जिस पर आप यातायात असुविधा की स्थिति में संपर्क कर सकते हैं. इसके साथ ही पुलिस जाम से बचने के लिए लोगों से मेट्रो सेवाओं का अधिकतम उपयोग करने, अपनी यात्रा की योजना पहले से बनाने और असुविधा से बचने के लिए पर्याप्त समय रखकर चलने तथा वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करने का अनुरोध किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *