जिहादियों का एमपी कनेक्शन आया सामने; जाकिर नाइक पर पर धर्म परिवर्तन कराने का खुलासा

0

Saurabh alias Salim. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है मध्यप्रदेश में लव जिहाद और आतंकी गतिविधियों में लिप्त लोगों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा. मध्यप्रदेश की जांच एजेंसियां लगातार इस मामले में गहन जांच कर रही हैं. दोषी कोई भी हो उसे बख्शा नहीं जाएगा और हर कोण पर जांच की जाएगी.

News Jungal Desk: मध्य प्रदेश और तेलंगाना से पकड़े गए HuT के जिहादियों के मामले में अब रोज ही नए खुलासे हो रहे हैं. इन खुलासों के कारण एमपी में सियासी पारा भी चढ़ता जा रहा है. भोपाल के बैरसिया के सौरभ के सलीम बनने में जाकिर नाइक की भूमिका सामने आने के कारण अब सरकार के निशाने पर कांग्रेस और उनके पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह आ गए हैं. मध्यप्रदेश की जांच एजेंसियां अब इस मामले में जाकिर नाइक के कनेक्शन की भी जांच करने में जुट गई हैं. पता लगा रही हैं कि जाकिर नाइक के टूलकिट आखिर मध्यप्रदेश में किस तरह लोगों का धर्म परिवर्तन कराने में जुटे हुए हैं.

भोपाल जिले के बैरसिया रहने वाले युवक सौरभ से सलीम बन गया था. युवक को जब ATS की टीम ने हैदराबाद से गिरफ्तार किया तो खुलासा हुआ कि वह 2010 में अपना धर्म परिवर्तन कर चुका है. जब घर वालों ने इस बात को लेकर विरोध जताया तो उसने घर आना छोड़ दिया. उसके पिता से जब मीडिया ने बात की तो बताया कि धर्म परिवर्तन के पहले वह जाकिर नाइक के भाषण सुना करता था. जब उनके बेटे ने धर्म परिवर्तन कराया तो उसके पहले कुछ लोगों की संगत में वह था जिसका विरोध ही उन्होंने किया था. लेकिन बेटा उनकी बात नहीं माना.

दिग्विजय सिंह ने कहा था शांति दूत
जब जाकिर नाइक के कनेक्शन की बात सामने आई तो सियासत भी गरमा गई है. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सीधे तौर पर कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह जिस जाकिर नाइक को शांति दूत बताते थे कि वह जाकिर नाइक आखिर किस तरह के काम कर रहा है. अब दिग्विजय सिंह स्वयं इसका जवाब दें. उनकी इस मामले पर अब क्या राय है. साथ ही उन्होंने कहा इस पूरे मामले की बारीकी से एमपी एटीएस और एनआईए जांच कर रही है. जांच में जो तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस मामले में जाकिर नाइक के कनेक्शन की बात सामने आई है.

Read also: कर्नाटक का CM कौन? DK शिवकुमार को डिप्टी सीएम पद मंजूर नहीं

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *