सुरक्षा घेरे को भेद राहुल गांधी से लिपट गया युवक, कार्यकर्ताओं ने छुड़ाया

0

कांग्रेस नेताओं ने मंगलवार सुबह करीब 7 बजे होशियारपुर जिले के उड़मुड़ टांडा के पास झिंगार खुर्द से यात्रा फिर से शुरू की। सुबह के चरण में लगभग 14 किमी चलने के बाद, यात्रा को उड़मुड़-मुकेरियां मार्ग पर घौंसपुर गांव में विराम के लिए निर्धारित किया गया हैं। पड़ाव के दौरान और यात्रा के शाम के चरण को शुरू करने से पहले राहुल एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित भी करेंगे।

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क :भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक का मामला सामना आया है। जहाँ यात्रा के दौरान अचानक एक युवक दौड़ता हुआ आया और उसने राहुल गांधी के गले से लिपटने गया। इसी बीच पंजाब पुलिस और सीआरपीएफ के जवान भी इस युवक को नहीं रोक पाये। अज्ञात व्यक्ति द्वारा सुरक्षा घेरा तोड़ने के बाद तुरंत सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया है। हालांकि बाद में पाया गया कि यह युवक कांग्रेस कार्यकर्ता था।

इस बीच राहुल गांधी की पंजाब में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ छठे दिन में प्रवेश कर गई है। कांग्रेस नेताओं ने मंगलवार सुबह करीब 7 बजे होशियारपुर जिले के उड़मुड़ टांडा के पास झिंगार खुर्द से यात्रा फिर से शुरू की। उसके बाद सुबह के चरण में लगभग 14 किमी चलने के बाद, यात्रा को उड़मुड़-मुकेरियां मार्ग पर घौंसपुर गांव में विराम के लिए निर्धारित किया गया है। पड़ाव के दौरान और यात्रा के शाम के चरण को शुरू करने से पहले राहुल एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। राहुल और अन्य यात्री मुकेरियां-पठानकोट रोड पर मुकेरियां से लगभग 7.5 किमी दूर बीबी सतवंत कौर पब्लिक स्कूल, मुसाहिबपुर के सामने रात बिताएंगे.

सोमवार  को यात्रा जालंधर जिले के आदमपुर के पास काला बकरा से शुरू हुई और वहाँ से उड़मुड़ टांडा के पास खुड्डा में रात के लिए रुकी थी. सोमवार को यात्रा के दौरान चार अलग-अलग जत्थे राहुल से मिले। पहले जत्थे में भारतीय वायुसेना के पूर्व फाइटर पायलट राजीव त्यागी राहुल के साथ चले। दोनों ने मिग 21, अन्य लड़ाकू विमानों और कई अन्य मुद्दों पर चर्चा की। दूसरे समूह में वकील और शोधकर्ता शामिल थे, जिन्होंने मुख्य रूप से खानाबदोश समुदायों से संबंधित मुद्दों पर राहुल से बात की। उन्होंने बताया कि ब्रिटिश काल में खानाबदोश समुदायों पर अपराधी होने का जो ठप्पा लगा था, वह अभी भी जारी है। उन्होंने राहुल को बताया कि ऐसे समुदायों के सदस्यों को अभी भी आदतन अपराधी माना जाता है। चर्चा के दौरान ऐसे समुदायों के सदस्यों पर पुलिस अत्याचार का मुद्दा भी उठाया गया।

यह भी पढ़ें:-अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने की दूसरी शादी, पाकिस्‍तान में बदला ठिकाना

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *