बीते सोमवार को गेंजेस क्लब में आयोजित हुआ प्रेस क्लब का संकल्प समारोह , विधानसभा अध्यक्ष ने पदाधिकारियों को दिलाया संकल्प

News jungal desk : कानपुर प्रेस क्लब का संकल्प समारोह बीते सोमवार को गेंजेस क्लब में आयोजित हुआ । दीप प्रज्वलन के साथ प्रारंभ हुए इस समारोह में यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियो को दायित्वों के निर्वहन में पूर्ण निष्ठा एवं लगन से कार्य करने का संकल्प दिलाया ।

मुख्य अतिथि सतीश महाना , विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ पत्रकार सत्य प्रकाश त्रिपाठी ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष सरस बाजपेई, महामंत्री शैलेश अवस्थी सहित अन्य पदाधिकारियो को गले में पट्टिका पहनाने के साथ ही प्रमाण पत्र प्रदान किये । मुख्य अतिथि सतीश महाना ने अपने संबोधन में कहां की समाज में पत्रकारिता का अपना एक विशेष स्थान है । अखबार के समाचार को 90 प्रतिशत व्यक्ति सच मानते है , परंतु पिछले कुछ समय में विश्वसनीयता कुछ कम हुई है ऐसे में हम सब की जिम्मेदारी बनती है कि पत्रकारिता मे सकारात्मक रूप में से भी चीजों को देखा जाए श्री महाना ने कानपुर प्रेस के पदाधिकारियो से उम्मीद जताई की नई पीढ़ी के लोग जो पत्रकारिता में आ रहे हैं , उन्हें सकारात्मक रूप से समाज की कैसे सेवा करनी है उसका मार्गदर्शन करें ।

उन्होंने वर्तमान राजनीति के परिदृश्य पर भी चर्चा करते हुए कहा कि एक आम धारणा थी कि राजनीति में गुंडे और कम पढ़े लिखे लोग आते हैं लेकिन उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद इस मिथक पर विराम लगाया गया और यह बताया की राजनीति में शिक्षक , वकील , डॉक्टर सहित विभिन्न कार्य क्षेत्र से जुड़े व्यक्ति रहते हैं । विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ पत्रकार सत्य प्रकाश त्रिपाठी जी ने कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर प्रकाश डाला । प्रेस क्लब के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए सरस वाजपेई ने पत्रकारों के समक्ष अपने तीन संकल्प को बयां किये , उन्होंने बताया कि पत्रकारों के लिए मेडिक्लेम पॉलिसी सहित कई अन्य कार्य हैं जो उनकी प्राथमिकता में है। इससे पूर्व वर्तमान महामंत्री कुशाग्र पांडे ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया ।

समारोह मे पूर्व मंत्री एवम कल्याणपुर की विधायक नीलिमा कटियार , पूर्व मंत्री एवम किदवई नगर के विधायक महेश त्रिवेदी , विधायक सुरेंद्र मैथानी , समाजवादी पार्टी के विधायक अमिताभ बाजपेई , भाजपा जिलाध्यक्ष भाजपा उत्तर दीपू पाण्डेय , कांग्रेस के शहर अध्यक्ष नौशाद आलम मंसूरी , सपा शहर अध्यक्ष फजल महमूद , पूर्व महापौर रवीद्र पाटनी और डेन नेटवर्क के डायरेक्टर संजीव दीक्षित सहित विभिन्न कार्य क्षेत्र की महान विभूतियों ने विशेष रूप से शिरकत की। आयोजन मे बड़ी संख्या मे वरिष्ठ पत्रकारों ने अपनी सहभागिता की । कार्यक्रम का संचालन डॉ रमेश वर्मा ने और आभार अवनीश दीक्षित ने व्यक्त किया।

अध्यक्ष सरस बाजपेई , महामंत्री शैलेश अवस्थी , कोषाध्यक्ष सुनील साहू , वरिष्ठ उपाध्यक्ष गौरव सारस्वत , उपाध्यक्ष मनोज यादव , वरिष्ठ मंत्री मोहित दुबे , मंत्री शिवराज साहू और कार्यकारिणी पद के लिए कौस्तुभ शंकर मिश्रा , विवेक पांडे ‘सोनू’ , दीपक सिंह,गगन पाठक,अंकित शुक्ला, दिवस पाण्डेय , मयंक मिश्रा , अमन चतुर्वेदी, उत्सव शुक्ला , मोहम्मद नौशाद और रोहित निगम ने संकल्प लिया

यह भी पढ़े : मेरठ में साबुन बनाने की फैक्ट्री में जोरदार धमाका, चार लोगों की मौत, एक घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *