मेरठ में साबुन बनाने की फैक्ट्री में जोरदार धमाका, चार लोगों की मौत, एक घायल

0

उत्तर प्रदेश के मेरठ में मंगलवार सुबह एक साबुन की फैक्ट्री में जोरदार धमाका हो गया. धमाका इतना जबरदस्त था कि पूरी बिल्डिंग ताश के पत्ते की तरह ढह गई. बिल्डिंग के मलबे में दबे 10 लोगों को तत्‍काल अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया, जिनमें से 4 की मौत हो गई है ।

News jungal desk : उत्तर प्रदेश के मेरठ में मंगलवार सुबह साबुन बनाने वाली एक फैक्ट्री में जबरदस्त धमाके के बाद पूरी बिल्डिंग धराशायी हो गई है । इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्‍य घायल हैं । घायलों का स्‍थानीय अस्‍पताल में इलाज चल रहा है. धमाका इतना जबरदस्‍त था कि फैक्‍ट्री के परखच्‍चे उड़ गए है । घटना की सूचना मिलते ही स्‍थानीय प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई और राहत एवं बचाव कार्य चलाया गया है । हादसे में घायल लोगों को तत्‍काल अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है ।

जानकारी के अनुसार, साबुन फैक्ट्री में जबरदस्त धमाका हुआ है धमाके में बिल्डिंग के परखच्चे उड़ गए. इसकी तीव्रता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इलाके में दूर-दूर तक मलबा फैल गया है । आसपास के घर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं । धमाके के दौरान करीब 8 मजदूर फैक्ट्री के अंदर मौजूद थे । उनके अलावा दो जेसीबी चालक भी थे । ये सभी बुरी तरह से घायल हो गए है । बाद में इलाज के दौरान इनमें से 4 लोगों की मौत हो गई है । अन्‍य घायल मजदूर भी जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. जिलाधिकारी दीपक मीणा ने हादसे की पुष्टि की है ।

पूरा मामला थाना लोहिया नगर क्षेत्र का है । यहां रिहाईशी इलाक़े में साबुन की फैक्ट्री संचालित हो रही थी । अचानक से जोरदार धमाके के साथ बिल्डिंग धराशायी हो गई. जिसके बाद इलाक़े में हड़कंप मच गया. धमाके के जद में आकर आस-पास के कुछ मकान भी गिर गए हैं. हालांकि, धमाके की वजह अभी साफ नहीं हो पाई है ।

साबुन फैक्ट्री में पटाखा बनाने का शक 
रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान एक बार फिर जोरदार धमाका हो गया, जिसकी वजह से दो जेसीबी कर्मचारी घायल हो गए. आशंका जताई जा रही है कि साबुन फैक्ट्री के आड़ में पटाखा बनाने का काम चल रहा था. फ़िलहाल जिले अला अधिकारी भी मौके पर पहुंच रहे हैं और पुलिस की जांच जारी है ।

यह भी पढ़े :Bigg Boss 17: 17 साल में पहली बार टूटेगा बिग बॉस का ये बड़ा नियम!

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *