थरूर और अशोक गहलोत रेस में हैं ,’ना’ ‘ना’ करते राहुल गांधी का माहौल बना रही कांग्रेस

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के ऐलान के साथ ही राहुल के नाम पर चर्चाएं तेज हो गई थीं। हालांकि, साथ ही यह भी कहा जाता रहा है कि वह दोबारा कप्तान नहीं बनना चाहते हैं।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर :- कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में चर्चा का सबसे बड़ा मुद्दा उम्मींदवारी है। पहले पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी फिर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और अब तिरुवनंतपुरम सांसद शशि थरूर का नाम भी इस रेश में शामिल होता दिख रहा है। और इन सब नामों के बीच पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम भी शामिल है , लेकिन किसी के नाम साफनही हो सका। बहरहाल, पार्टी में सबसे ऊपर नाम राहुल का ही नजर आ रहा है। लेकिन सोनिया गाॅधी भी निष्पक्ष चुनाव की बात कर रही है ।

राहुल के नाम का माहौल
कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के ऐलान के साथ ही राहुल के नाम पर चर्चाएं तेज थीं। लेकिन , साथ ही यह भी कहा जाता रहा है कि वह दोबारा कैप्टन नही बनना चाहते हैं। बल्कि उनका मत है कि गैर-गांधी पार्टी की कमान संभाले। दावे ये भी किए गए कि इसी के चलते वह प्रियंका गांधी को नामांकन दाखिल करने से मना कर रहे हैं। 

इसके बाद खबरें आईं कि पार्टी नेता लगातार राहुल को अध्यक्ष पद के लिए मनाने लगे रहे हैं। करीब 7 राज्यों की कांग्रेस इकाइयों में उन्हें पार्टी चीफ बनाने से जुड़े हो चुके हैं। फिलहाल, राजस्थान, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, बिहार, तमिलनाडु, जम्मू और कश्मीर में इन पर मुहर लगाई गई है। अब कई और राज्यों में भी इसी तरह के प्रस्ताव सामने आ सकते हैं।

यह भी पढ़े :-सपा को बड़ा झटका, 50 कार्यकर्ताओं ने थामा कांग्रेस का दामन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *