फाइव स्टार होटल जैसा दिखेगा झकरकटी बस अड्डा

0

कानपुर का झकरकट्टी बस अड्डा फाइव स्टार होटल जैसा ही दिखेगा। यात्रियों को क्यूआर कोड से प्रवेश मिलेगा। मेट्रो स्टेशन का काम पूरा होने के बाद 110 करोड़ से पीपीपी माडल के तहत काम होगा। टिकट काउंटर में ही क्यूआर कोड मिलेगा।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : कई राज्यों को बसों के माध्यम से जोड़ने वाला झकरकटी बस अड्डा अब निकट भविष्य में फाइव स्टार होटल जैसा दिख ने वाला है । और भी सुविधाएं मिलेंगी। टिकट काउंटर पर ही मिलने वाले क्यूआर कोड से बस अड्डे का प्रवेश द्वार खुलेगा।

इससे अनाधिकृत व्यक्ति अंदर नहीं जा सकेंगे और जहरखुरानी, चोरी जैसी घटनाएं रुकेंगी। ऐसी व्यवस्था गुजरात के सूरत में फिलहाल है। और इससे हजारों यात्रियों को अभी होने वाली समस्याओं से निजात मिल मिल सकती है । रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक अनिल अग्रवाल के मुताबिक, मेट्रो स्टेशन का काम पूरा होने के बाद पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) माडल के तहत इसे 110 करोड़ रुपये से विकसित किए जाने का खाका तैयार किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि झकरकटी बस अड्डे पर बसों के स्थायी प्लेटफार्म भी बनाया जाएगा । और इन्हीं पर अलग-अलग जिलों व प्रदेशों की बसें मिलेंगी। इससे जीटी रोड पर लगने वाले जाम से भी छुटकारा मिल सकेगा ।

बहुमंजिला भवन, मिलेंगी ये सुविधाएं : बस अड्डे पर फाइव स्टार होटल जैसा बहुमंजिला भवन भी बनेगा। और इसमें वातानुकूलित प्रतीक्षालय, शापिंग माल, मनोरंजन के साधन, यात्रियों के ठहरने के लिए कमरे, और समय सारिणी की जानकारी देने के लिए इलेक्ट्रानिक डिस्प्ले, चालकों व परिचालकों के लिए विश्रामालय, मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट, एडवांस टिकट बुकिंग काउंटर, यात्रियों के लिए मुफ्त वाईफाई, और आनलाइन टिकट बुकिंग, दैनिक यात्रियों के लिए आनलाइन एमएसटी, बसों की आनलाइन स्थिति देखी जा सकेगी आसानी से अब ।

यह भी पढ़े – मौसम बदलने के साथ  दिल्ली-NCR में बढ़ने लगा प्रदूषण

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *