अखिलेश यादव के तीखे बोल, कहा- योगी सरकार में आप कभी भी ठोक दिए जाओगे

यूपी के कानून व्यवस्था के सवाल पर कहा कि हम राज्य में अपनी सरकार आने पर लॉ एन्ड ऑर्डर पर बेहतरी से काम करेंगे.

 न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया गया है. यूपी में 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान और सातवें चरण की वोटिंग 7 मार्च को होगी. वहीं वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी. दूसरी तरफ सीट के एलान के साथ ही राज्य में राजनीतिक हलचल भी तेज हो गई है. समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शामिल हुए. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कई तीखे सवालों का जबाव दिया और योगी सरकार पर जमकर निशाना भी साधा. 

अखिलेश से पूछ गया कि क्या आप अयोध्या जाकर दर्शन और दान-पुण्य करेंगे के सवाल का जवाब दिया. इस सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि हम दिखावे के लिए पूजा-पाठ नहीं करते. हम घर में किसको पूज रहे इसका दिखावा नहीं करते. अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे धर्म में दक्षिणा देने की बात है. जब राम मंदिर बन जाएगा तो मंदिर भी जाएंगे. भगवान राम के दर्शन भी करेंगे और दक्षिणा भी देंगे. अखिलेश यादव ने कहा कि मैं कहीं भी जाता हूं किसी भी जगह सिर झुकाता हूं तो इससे बीजेपी वालों को क्या परेशानी है.

उन्होंने यूपी के कानून व्यवस्था के सवाल पर कहा कि हम राज्य में अपनी सरकार आने पर लॉ एन्ड ऑर्डर पर बेहतरी से काम करेंगे. उन्होंने कहा कि राज्य में सबसे पहले स्मार्ट पुलिसिंग का काम समाजवादी पार्टी ने ही किया था. साथ ही हमने लॉ एन्ड ऑर्डर पर स्ट्रक्चरल चेंज भी किया था. अखिलेश यादव ने कार्यक्रम के दौरान योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में ऐसा राज चल रहा है कि योगी सरकार में आप कभी भी ठोक दिए जाओगे. 

उन्होंने साल 2017 में फेल होन के कारण पर कहा कि हमने जो काम किया था वो हम लोगों को नहीं बता पाए. अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी धर्म के नाम पर लोगों को धोखा देती है, इस बार हम बीजेपी वालों को धोखा दे रहे हैं. हम यूपी में सरकार आने पर 300 यूनिट फ्री बिजली देंगे. ये चुनाव हम विकास की बात पर लड़ रहे हैं.

श्मशान बनाम कब्रिस्तान पर क्या बोले

श्मशान बनाम कब्रिस्तान के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि जब लोगों को दवाई की जरूरत थी सरकार दवाई नहीं दे पाई, जब लोगों को ऑक्सीजन की जरूरत थी, सरकार ऑक्सीजन नहीं दे पाई. अखिलेश यादव ने कहा बीजेपी सरकार आखिरी वक्त में लोगों को सपने दिखा रही है. जनता इनका रिपोर्ट कार्ड बना चुकी है. उद्घाटन और फ्री राशन के ये तोहफे दे रहे हैं. श्मशान और कब्रिस्तान के मुद्दे बीजेपी निकाल रही है. 

बीजेपी की रथयात्रा पर कसा तंज

300 यूनिट फ्री बिजली का वादा कैसे पूरा करेंगे. इस सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी के विभाग जब घाटे के हैं तो डबल इंजन की सरकार क्या कर रही है. मुकाबला योगी से है या मोदी जी से के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि ये चुनाव प्रदेश की सरकार का है, केंद्र का नहीं. यूपी की जनता को बाबा मुख्यमंत्री को हराना है. अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के बड़े नेता हार के डर के चलते यूपी आ रहे हैं. बीजेपी की रथयात्रा को अखिलेश यादव ने चाउमीन रथ बताया. उन्होंने कहा कि इनका दूल्हा कहां है. उन्होंने कहा कि साजवादी पार्टी का एक-एक रथ छह रथों पर भारी है. ममता बनर्जी को बुलाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वो राजनीतिक नेता है, चुनाव के बाद जरूरत होगी तो बुलाएंगे. 

पार्टी कहेगी तो चुनाव लड़ूंगा

कांग्रेस ने 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देने का वादा किया है. कांग्रेस ने आपसे मुद्दा छीन लिया. इस सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा कि बेटियों, बहनों और महिलाओं के लिए घोषणापत्र में योजनाएं हैं. पार्टी तय करेगी चुनाव लड़ना है तो लड़ूंगा. चाचा शिवपाल को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि जीतने वाले लोगों पर विचार करेंगे. उनकी पार्टी से गठबंधन हो चुका है.

ये भी पढ़ें : Mayawati अपनें जन्मदिन पर 15 जनवरी को जारी करेंगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

गठबंधन पर ये बोले अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी का कई पार्टियों से गठबंधन हो चुका है. महानदल से गठबंधन हुआ है, आरएलडी से गठबंधन हुआ है. चाचा के दल से गठबंधन हुआ है. जिन दलों से गठबंधन हुआ है, उनसे सीटों पर बात हो चुकी है. हम किसी तरह सीटों पर भिड़ंत नहीं होने देंगे. सब गठबंधन के दल साथ रहेंगे. अखिलेश यादव की सरकार बनती है तो कोई डिप्टी सीएम होगा. इसकी गुंजाइश है पर ये चुनाव के बाद होगा. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *