वाराणसी की खूबसूरती में लगेगा चार चांद,मिलेगा ये खास तोहफा

सिग्नेचर रोड सिक्स लेन की होगी. इसके अलका इस रोड में खूबसूरत डिवाइडर,फुट पाथ, ग्रीन एरिया,सेल्फी पॉइंट और खूबसूरत पेंटिंग इसे और खास बनाएगी ।

News Jungal Desk : काशी विश्वनाथ कॉरिडोर (Kashi Vishwanath Dham) और रोप वे के बाद अब पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी को एक और खास तोहफा मिलने वाला है । और ये तोहफा काशी (Kashi) की खूबसूरती में चार चांद लगाएगा । इसके अलावा यहां आने वाले पर्यटकों के लिए बाबा विश्वनाथ धाम जाने के मार्ग को भी सुगम बनाएगा . इसके लिए वाराणसी में ‘सिग्नेचर रोड’ बनाया जाएगा जो पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र होगा ।

वाराणसी के लोक निर्माण विभाग (PWD) ने इसका प्लान तैयार कर रही है.इस काम में करीब 1500 करोड़ रुपये खर्च होंगे । और पीडब्ल्यूडी निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता राजकुमार मिश्रा ने बताया कि वाराणसी के कैंट स्टेशन से लहुराबीर होते हुए मैदागिन जाने वाले मार्ग को सिग्नेचर रोड बनाने का प्लान है ।

ये होगी खूबियां
सिग्नेचर रोड सिक्स लेन की होगी.इसके अलका इस रोड में खूबसूरत डिवाइडर,फुट पाथ, ग्रीन एरिया,सेल्फी पॉइंट और खूबसूरत पेंटिंग इसे और खास बनाएगी.रोड का निर्माण कुछ ऐसा होगा जो यहां आने वाले लोगों को वर्ल्ड क्लास एहसास कराएगी.इसके अलावा इसके निर्माण के बाद बाबा विश्वनाथ दरबार तक पर्यटकों को जाना और भी सुगम और आरामदायक होगा.साथ साथ लोगों को ट्रैफिक से निजात भी मिलेगी.

रोप वे के बाद सिग्नेचर रोड
गौरतलब है कि वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के बाद यहां रिकॉर्ड तोड़ पर्यटक आ रहे है.ऐसे में उन्हें बेहतर सुविधा देने के लिए तमाम कवायत की जा रही है.इसके लिए हाल में ही वाराणसी में देश के पहले रोप वे ट्रांसपोर्ट का शिलान्यास कर काम शुरू किया गया है और अब सिग्नेचर रोड बनाने पर भी प्लान तैयार किया जा रहा है.

Read also : लखनऊ मेयर सीट के लिए अपर्णा यादव का नाम चर्चा में,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक से की मुलाकात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *