Monday , February 26 2024
Breaking News
Home / अन्य / CWC बैठक में हुआ सरदार पटेल का अपमान:भाजपा

CWC बैठक में हुआ सरदार पटेल का अपमान:भाजपा

संबित पात्रा - विकिपीडिया

न्यूज़ जंगल डेस्क,कानपुर : भाजपा ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक में देश के प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल का अपमान किया गया. भाजपा के प्रवक्ता संबिता पात्रा ने सोमवार को इस विषय पर प्रेस वार्ता कर कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए. साथ ही उन्होंने कांग्रेस हाईकमान से इस पर जवाब मांगा है. पात्रा ने कहा ‘आज ये बात स्पष्ट हो गई है कि अपने परिवार की विरासत को ऊपर रखने के लिए नेहरू-गांधी राजवंश को ऊपर रखने के लिए, चाहे सुभाष चंद्र बोस हों, वीर सावरकर हों, सरदार पटेल हों किसी को भी अपमानित करना हो, किसी के नाम पर भ्रम फैलाना हो कांग्रेस पार्टी सब कर सकती है।

 2 दिन पहले हुई CWC की बैठक में कश्मीर को लेकर कुछ सवाल उठे थे. बैठक में कश्मीर को लेकर भ्रम का माहौल बनाया गया. ये भी कहा गया कि जवाहर लाल नेहरू जी ने जम्मू-कश्मीर को हिंदुस्तान में इंटीग्रेट किया.’प्रवक्ता ने प्रेस वार्ता में दावा किया, ‘कांग्रेस CWC में ये भी कहा गया कि इस पूरे प्रयोजन में सरदार पटेल जिन्ना से मिले हुए थे और जिन्ना के साथ मिलकर कश्मीर को हिंदुस्तान से अलग रखने की कोशिश पटेल कर रहे थे.’ उन्होंने कहा, ‘हम सभी जानते हैं कि कांग्रेस केवल एक ही परिवार की पार्टी है. नेहरू-गांधी परिवार की विरासत को किस प्रकार आगे बढ़ाया जाए और चाटूकारिता की पराकाष्ठा किस प्रकार बनाई रखी जाए, यही कांग्रेस का ध्येय है।

पात्रा ने सवाल किया, ‘CWC मीटिंग में थे तो हमीद करैरा से क्यों नहीं पूछा कि आखिर वह पटेल पर ऐसे सवाल क्यों उठा रहे हैं?’ उन्होंने पूछा, ‘क्या हमीद करैरा को सीडब्ल्यूसी से निकाला जाएगा?’ प्रवक्ता ने कहा, ‘भाजपा विकास की राजनीति आगे बढ़ा रही है. जम्मू और कश्मीर पर कांग्रेस भ्रम की राजनीति कर रही है. बीजेपी इस पर कांग्रेस से जवाब चाहती है.’ बता दें हमीद करैरा पीडीपी से कांग्रेस में आए हैं और वह कांग्रेस CWC में आमंत्रित सदस्य हैं।

यह भी देखेंःIPL 2021:धोनी ने कहा हमें नहीं इस टीम को जीतना चाहिए था ट्राफी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *