Saharanpur News : बीएससी प्रथम सेमेस्टर में 90 प्रतिशत छात्र-छात्राएं फेल

सहारनपुर के प्रसिद्ध रामपुर मनिहारान स्थित गोचर महाविद्यालय में बीएससी के प्रथम वर्ष की परीक्षा में काफी संख्या में विद्यार्थियों के फेल होने का मामला सामने आया है. इस महाविद्यालय के बीएससी प्रथम सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम में 90 प्रतिशत छात्र-छात्राएं के फेल होने से उनका भविष्य संकट में आ गया है. प्राचार्य डॉ. ओमकार सिंह ने बताया कि करीब 50 फीसदी छात्र-छात्राएं इस परीक्षा में फेल हुए हैं ।

न्यूज जंगल उत्तर प्रदेश डेस्क :- सहारनपुर के प्रसिद्ध रामपुर मनिहारान स्थित गोचर महाविद्यालय में बीएससी के प्रथम वर्ष की परीक्षा में काफी संख्या में विद्यार्थियों के फेल होने का मामला सामने आया है । और इस महाविद्यालय के बीएससी प्रथम सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम में 90 प्रतिशत छात्र-छात्राएं के फेल होने से उनका भविष्य संकट में आ गया है । और जिसकी वजह से छात्र-छत्राओं में भारी रोष है । उन्होंने परीक्षा की पुस्तिकाओं के दोबारा मूल्यांकन की मांग को लेकर महाविद्यालय के प्राचार्य को प्रार्थना पत्र दिया है ।

रामपुर मनिहारान के गोचर महाविद्यालय में बीएससी मैथ और बायोलॉजी में 80-80 छात्र-छात्राएं पढ़ रही हैं । और छात्रों ने बताया कि हमने महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ ओमकार सिंह को प्रार्थना पत्र दिया है । प्रार्थना पत्र के अनुसार की महाविद्यालय में उनका प्रथम सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम 20 जनवरी 2023 को घोषित किया गया है । और परीक्षा परिणाम में 90 प्रतिशत छात्र-छात्राओं को सभी विषयों में फेल किया गया है । और प्रार्थना पत्र देने वाले छात्र-छात्राओं ने प्राचार्य से मांग करी है कि उनकी परीक्षा पुस्तिकाओं की पुन: जांच करायी जाए । और सभी ने एक स्वर में जांच के उपरांत सही परीक्षा परिणाम घोषित किये जाने की मांग करी है ।

90% छात्रों के फेल होने की बात सही नहीं :प्राचार्य डॉ. ओमकार सिंह
गोचर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. ओमकार सिंह ने बताया कि महाविद्यालय के बीएससी प्रथम सेमेस्टर में 90 प्रतिशत विद्यार्थियों के फेल होने की बात सच नहीं है । उन्होंने बताया कि करीब 50 फीसदी छात्र-छात्राएं इस परीक्षा में फेल हुए हैं । और प्राचार्य ने बताया कि बीएससी के छात्र-छात्राओं द्वारा दिया गया पत्र को विश्वविद्यालय भेज दिया गया है । और अब विश्वविद्यालय की परीक्षा समिति इस पर निर्णय लेगी । और उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि बीएससी प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के अंतर्गत हुई थी । और उस समय जनपद की मां शाकंभरी यूनिवर्सिटी का कार्य पूरा नहीं हुआ था ।

यह भी पढ़ें :- UP Weather News : मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट ,आंधी-तूफान के साथ ओलावृष्टि का अनुमान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *