रामचरितमानस पर बयान मामले में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर मुकदमा दर्ज

0

शिकायत के आधार पर राजधानी लखनऊ की हजरतगंज पुलिस ने आईपीसी की धारा 295A, 298, 504, 505(2),153A में एफआईआर दर्ज हुई कर लिया है, पुलिस ने यह FIR एक शिकायत प्राप्त होने के आधार पर की है. पंजीकृत मामले में कहा गया है कि सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या का बयान समाज को जाति और धर्मों में विभाजित करने वाला है!

न्यूज जंगल डेस्क :- समाजवादी पार्टी के नेता (Leader of Samajwadi Party) स्वामी प्रसाद मौर्या (Swami Prasad Maurya) रामचरितमानस पर विवादित टिपण्णी करके फंसते नजर आ रहे हैं, मामले को लेकर उनकी मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं, रामचरितमानस पर स्वामी प्रसाद मौर्या (Swami Prasad Maurya) की आपत्तिजनक टिपण्णी को लेकर हिंदूवादी संगठनों ने विरोध जाहिर किया था, इसे लेकर उनके खिलाफ राजधानी लखनऊ (Capital Lucknow) में शिकायत भी दर्ज कराई गई थी!

बता दें कि इसी कड़ी में शिकायत के आधार पर राजधानी लखनऊ (Capital Lucknow) की हजरतगंज पुलिस ने आईपीसी की धारा 295A, 298, 504, 505(2),153A में एफआईआर दर्ज हुई कर लिया है, पुलिस ने यह FIR एक शिकायत प्राप्त होने के आधार पर की है, पंजीकृत मामले में कहा गया है कि सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या (Swami Prasad Maurya) का बयान समाज को जाति और धर्मों में विभाजित करने वाला है….

जाहिर है कि शिकायत के संबंध में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस अब स्वामी प्रसाद मौर्या (Swami Prasad Maurya) के बयानों की जांच करेगी. वो क्लिपिंग सुनी जाएगी जिसमें स्वामी प्रसाद मौर्या (Swami Prasad Maurya) ने रामचरितमानस के बारे में अभद्र टिपण्णी की है,स्वामी की मुश्किलें आने वाले समय में बढ़ सकती हैं, बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्या (Swami Prasad Maurya) ने बीते रविवार (sunday) को बयान देते हुए कहा था? यह ग्रंथ बकवास है और इसे तत्काल प्रतिबंधित कर देना चाहिए!

प्राथमिकी में आगे कहा गया है कि स्वामी प्रसाद मौर्या (Swami Prasad Maurya) का बयान समाज में लोगों के बीच एक दूसरे के लिए घृणा पैदा करने वाला है, इससे धर्मावलम्बियों समेत सनातनियों की आस्था आहात हुई है जिससे लोगों में भारी आक्रोश है, बहरहालम, पुलिस (Police) ने सपा नेता के खिलाफ लगे आरोपों और प्राप्त शिकायती पत्र के आधार पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर लिया है!

ये भी पढ़ें:-: अजय देवगन की फिल्म भोला का धमाकेदार टीजर आज रिलीज हो चुका है, फैंस खुशी से झूमने लगे

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed