लखनऊ समेत दिल्ली NCR में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए…

0

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के आधिकारिक बयान के मुताबिक 24 जनवरी को आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.8 मापी गई. इसका केंद्र नेपाल में जमीन से लगभग 10 किमी नीचे था.

न्यूज जंगल डेस्क :- मंगलवार दोपहर 2.30 बजे लखनऊ समेत दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में भूकंप (earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए रिक्टर स्केल पर भूकंप (earthquake) की तीव्रता 5.8 मापी गई, राजधानी लखनऊ समेत दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में लोगों ने भूकंप (earthquake) के तेज झटके महसूस किए लोग घरों से बाहर निकल आए, राजधानी लखनऊ में तकरीबन 5 से 7 सेकंड तक भूकंप (earthquake) के झटके महसूस किये गए…

दरअसल बता दें कि अब तक कहीं भी भूकंप (earthquake) के इस झटके से किसी नुकसान की खबर नहीं मिली है, नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के आधिकारिक बयान के मुताबिक 24 जनवरी को आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.8 मापी गई,इसका केंद्र नेपाल (Center Nepal) में जमीन से लगभग 10 किमी नीचे था!

भूकंप (earthquake) का केंद्र नेपाल के काठमांडू से 12 किमी दूर कालिका में रहा, जिसकी तीव्रता 5.4 मापी गई, इससे पहले नए साल की शुरुआत में 1 जनवरी को रात में करीब 1:19 बजे दिल्ली (Delhi) और आसपास के इलाकों में 3.8 तीव्रता का भूकंप आया था, हालांकि, भूकंप (earthquake) के इस झटके में किसी के घायल होने या नुकसान की कोई खबर नहीं थी?

ये भी पढ़ें:-: अजय देवगन की फिल्म भोला का धमाकेदार टीजर आज रिलीज हो चुका है, फैंस खुशी से झूमने लगे

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed